ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / उठाईगिरी का पर्दाफाश, पांच आरोपित गिरफ्तार

उठाईगिरी का पर्दाफाश, पांच आरोपित गिरफ्तार

भिलाई  मान्यूमेंट पार्क सिविक सेंटर के बाहर खड़े एक स्कूटी की डिक्की से छह लाख 20 हजार रुपये, चांदी की मूर्ति और चेकबुक की उठाईगिरी करने वाले आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

इस मामले में पुलिस ने कुल पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ चोरी की धारा के तहत कार्रवाई की है।

पत्रकार वार्ता में मामले का पर्दाफाश करते हुए एसएसपी बद्रीनारायण मीणा और एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि बीते आठ जनवरी की शाम को सराफा व्यावसायी रितेश कुमार सोनी एचडीएफसी बैंक सेक्टर-6 में रुपये जमा करने के लिए गया हुआ था।

बैंक जाने के पहले वो अपनी महिला मित्र के साथ मान्यूमेंट पार्क में चला गया और वहां बैठा था। छह लाख 20 हजार रुपये, चेकबुक और एक चांदी की मूर्ति उसकी स्कूटी की डिक्की में थे। कुछ देर बाद वो गार्डन से बाहर निकला और देखा तो डिक्की का लाक खुला था और उसमें रखे रुपये व बाकि सामान गायब थे। उसने भिलाई नगर थाना में इसकी शिकायत की। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान पता चला कि एक पुराना चोर रितिक सिंह नशा करने के लिए काफी पैसे खर्च कर रहा है। संदेह के आधार पर आरोपित को हिरासत में लिया गया। जिस समय उसे हिरासत में लिया गया। उस समय भी उसके पास 38 हजार रुपये थे।

पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि आठ जनवरी की शाम को उसने दो साथियों हेमंत कुमार और श्याम कुमार के साथ मिलकर उठाईगिरी की थी।रुपयों को तीनों ने आपस में बांट लिया था और चेकबुक व मूर्ति को प्रियदर्शिनी परिसर अंडरब्रिज के पास झाड़ियों में छिपा दिया था।

इस काम में उसके दो दोस्तों सीनू टिकरिया और श्याम कुमार उनकी मदद की थी। इसके बाद पुलिस ने बाकि के चारों आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों की निशानदेही पर चेकबुक और मूर्ति को बरामद किया गया।

About jagatadmin

Check Also

महादेव बेटिंग ऐप केस में ईडी ने चार्जशीट की पेश, हजार करोड़ इन्वेस्ट होने का अंदेशा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप को लेकर एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। हजारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *