ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / भाजपा नेताओं का किसानों को धान तस्कर कहना मेहनतकश अन्नदाताओं का अपमान – राजेंद्र साहू

भाजपा नेताओं का किसानों को धान तस्कर कहना मेहनतकश अन्नदाताओं का अपमान – राजेंद्र साहू

दुर्ग। भूपेश सरकार द्वारा किसानों से प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान खरीदी को बढ़ाकर 20 क्विंटल करने का फैसला लेने से धान की तस्करी बढ़ने के भाजपा के बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जिला सहकारी केन्दीय बैंक दुर्ग के अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेंद्र साहू ने कहा है कि रमन सरकार में मंत्री रहे अजय चंद्राकर के बयान से यह शीशे की तरह साफ गया है कि भाजपा किसानों की धुर विरोधी है।

किसानों के फायदे के लिए भूपेश सरकार ने यह घोषणा की है, जिससे पूरे प्रदेश के किसान खुश हैं, लेकिन भाजपा नेता इससे खुश नहीं हैं। राजेंद्र ने कहा कि प्रदेश के सभी इलाकों में भेंट मुलाकात के दौरान और सार्वजनिक कार्यक्रमों में किसानों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रति एकड़ 15 भाजपा की रमन सरकार किसानों से प्रति एकड़ 10 क्विंटल धान खरीदती थी। कांग्रेस के नेतृत्व में किसानों द्वारा आंदोलन करने के बाद 15 क्विंटल धान खरीदी शुरू की गई।

बीते चार साल में भूपेश सरकार ने सिंचाई के काफी साधन राजेंद्र ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल के भाजपा शासनकाल में वादे के अनुरूप न तो किसानों को धान का मूल्य 2100 रुपए की दर से दिया गया, न बोनस दिया गया। भूपेश सरकार द्वारा 2500 रुपए की दर से भुगतान करने के बाद अब किसानों को 20 क्विंटल खरीदी की बड़ी सौगात मिलने से भाजपा के प्रादेशिक नेता और कार्यकर्ता खुश नहीं हैं। अजय चंद्राकर के बयान से जगजाहिर हो गया है कि भाजपा किसानों का हित नहीं चाहती।

क्विंटल धान खरीदी को बढ़ाकर 20 क्विंटल करने की मांग की जिसके बाद भूपेश सरकार ने किसानों के व्यापक हितों को देखते हुए यह महत्वपूर्ण घोषणा की।अजय चंद्राकर के बयान से शीशे की तरह साफ हो गया भाजपा किसानों की धुर विरोधी है ‘धुर बढ़ाए हैं। किसान वर्मी कम्पोस्ट और जैविक खाद का उपयोग कर रहे हैं। इसके कारण धान का उत्पादन काफी बढ़ा है। उत्पादन बढ़ने के कारण ही किसानों ने प्रति एकड़ 20 क्विटल धान खरीदी की मांग की है।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *