ताज़ा खबर

*राधिका नगर सुपेला थाना बैक साइड में प्रस्तावित कांग्रेस भवन में नगर निगम की भूमिका सन्देहास्पद*
—————————————-

*भिलाई नगर*/ सुपेला थाने के बैक साइड में  कांग्रेस भवन हेतु
निगम के राजस्व विभाग ने अतिक्रमण मुक्त कराया है
10 हजार  वर्ग फीट पर बनने जा रहै कांग्रेस भवन जो सन्देहास्पद है माननीय मुख्यमंत्री द्वारा
14 तारीख को भूमि पूजन करने जा रहे हैं , ज्ञात हो कि नगर पालिक निगम भिलाई की उपरोक्त जमीन योजना अंतर्गत है जिसमे पूर्व महापौर परिषद द्वारा निगम कर्मचारियों के लिए आवास हेतु प्रस्तावित था ,और दूसरी ओर स्लॉटर हाऊस के सामने की ओर खेल मैदान हेतू प्रस्तावित था , जिसके लिए *51 लाख* की राशि राज्य शहरी अभिकरण छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 2020 में सूडा पत्र क्रमांक 09/2020 / 2679 द्वारा स्वीकृति किया गया था जिसे नगर निगम द्वारा खेल मैदान न बनाकर काँग्रेस भवन के लिए जमीन आबंटन हेतु प्रस्ताव राजनैतिक दबाव में शासन को भेजा गया जिसके कारण राशि लैप्स कर दिया गया ।
सूचना अधिकार के तहत चाही गई जानकारी में नगर निगम भिलाई द्वारा कांग्रेस भवन से सम्बंधित मुल नस्ती (नोटशीट ) नहीं होने की जानकारी दी गई जो सन्देहास्पद है ? जबकि कभी भी स्थानीय संस्था के प्रस्ताव पर ही शासन द्वारा स्वीकृति प्रदान किया जाता है ।
ज्ञात हो कि नगर निगम द्वारा विगत माह कांग्रेस भवन हेतू 10 हजार वर्ग फिट नाप कर
सुपेला थाना के बैक साइड में राधिका नगर स्थित रिक्त भूखंड पर तार फैंसिंग किया गया ,तब साई प्रतिमा को पृथक किया गया था जो कांग्रेस भवन प्रस्तावित स्थल से काफ़ी दूर था ,लेकिन साई प्रतिमा को हटाए जाना समझ से परे है जबकि स्थानीय लोगों के मांग पर आस्था का केंद्र बनाए जाने के नाम पर श्री साईं की प्रतिमा स्थापित किया था जिसे निगम द्वारा तोड़ दिया गया शनिवार को निगम का राजस्व अमला उक्त स्थल से श्री साईं की प्रतिमा बल पूर्वक जब्त कर स्थल से पूजा सामग्री को किनारे छोड़ कर चले गए इस कार्रवाई से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। जहां एक ओर युवा वर्ग खेल मैदान को लेकर चिंचित है कि कहीं भवन बनने के बाद पार्किंग के लिए कब्जा तो नहीं हो जाएगा ।
युवा शक्ति संगठन का कहना है कि हमे किसी भी राजनैतिक पार्टी का कार्यालय से विरोध नही है हम सिर्फ निगम के कार्य प्रणाली का विरोध कर रहे है जो जनहित में नही है योजना के जमीन पर न ही कर्मचारियों के लिए आवास बना पाये और न ही युवाओ के लिए खेल का मैदान जो आज भी सन्देहास्पद है,अब कांग्रेस भवन बनाने की बात कही जा रही है।
*पत्रकारों ने लगाया था पौधा*
भिलाई निगम के आयुक्त कुमार लाल चौहान के कार्यकाल में उक्त स्थल पर विधायक, कलेक्टर एवं पत्रकारों द्वारा पौधरोपण किया गया था ,परंतु लगाये गये पौधे की देखरेख नहीं होने के कारण सुख गए और उजाड़ में तब्दील हो गया था। स्थानीय युवाओ द्वारा लगातार मेहनत कर कचड़े से भरे मैदान को समतल किया गया जिसमें क्रिकेट एवं बैडमिंटन उपयोग एवं जनहित में सामाजिक कार्य सम्पन्न किया जाता रहा है जिससे आम जनता को काफी मदद मिलती रही अब जब कांग्रेस भवन बनेगा, तो युवाओ के खेलने के लिए कोई मैदान नहीं रहेगा।

मदन सेन
अध्यक्ष – युवा शक्ति संगठन

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *