ताज़ा खबर
Home / देश / एसपी ऑफिस बांदा से बोल रहा हूं, तुम्हारे खिलाफ पत्नी ने केस किया है’, ठग को पुलिस ने धर दबोचा
एसपी ऑफिस बांदा से बोल रहा हूं, तुम्हारे खिलाफ पत्नी ने केस किया है’, ठग को पुलिस ने धर दबोचा

एसपी ऑफिस बांदा से बोल रहा हूं, तुम्हारे खिलाफ पत्नी ने केस किया है’, ठग को पुलिस ने धर दबोचा

बांदा: यूपी के बांदा में एक अजीबो-गरीब हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक फ्रॉड ने एक युवक को फोन करके ऐसी धमकी दी कि उसके होश उड़ गए. फ्रॉड ने फोन पर कहा कि ‘मैं SP ऑफिस बांदा से बोल रहा हूं, तुम्हारे खिलाफ तुम्हारी पत्नी ने मुकदमा दर्ज कराया है. यदि केस खत्म करना हो, तो इसी नंबर पर रुपये भेजो.’

इसके बाद परेशान युवक पत्नी संग थाना पहुंचा. उसने पुलिस से शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच के लिए उसका मोबाइल नंबर ले लिया है. सर्विलांस और टेक्निकल साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

केस खत्म करने के नाम पर मांगे 50 हजार रुपये

पुलिस का कहना है कि यह एक पूरा गैंग है, जो एफआईआर निकालकर लोगों को फोन कर पैसों की डिमांड करते थे. मामले की जांच की जा रही है. यह घटना बिसंडा थाना क्षेत्र की है. यहां के रहने वाले एक युवक ने थाने में शिकायत के दौरान बताया कि उसके मोबाइल में एक फोन आया. दूसरी तरफ से बोल रहे अज्ञात आरोपी ने कहा, ‘मैं SP ऑफिस से बोल रहा हूं, तुम्हारी पत्नी ने तुम्हारे खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. यदि केस खत्म करना हो, तो 50 हजार रुपये इसी नंबर पर भेज दो.’

पीड़ित ने थाने पहुंचकर पुलिस से की शिकायत

इसके बाद पीड़ित ने गरीबी का हवाला देकर पैसा न होने की बात कही, तो फ्रॉड ने उसे जेल भेजने की धमकी दी और फोन काट दिया. पीड़ित व्यक्ति परेशान हो गया, वह हिम्मत जुटाकर थाने पहुंचा. यहां उसने मौजूद पुलिस अधिकारी श्यामबाबू शुक्ला को पूरी बात बताई. इस पर श्यामबाबू ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू की.

UP Cop APP से एफआईआर निकालकर करते थे फोन

सर्विलांस के माध्यम से नंबर ट्रेस किया, जो थाना लेधौरा टीकमगढ़ मध्यप्रदेश का निकला. बांदा पुलिस ने मध्यप्रदेश की पुलिस की मदद से युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी से पूछताछ की, तो उसने बताया कि वह पुलिस के UP Cop APP से एफआईआर निकालकर उसमें लिखे नंबरों से पीड़ित और आरोपी दोनों को फोन करते थे.

दर्जनों लोगों को बना चुके हैं ठगी का शिकार

पीड़ित को कार्रवाई का भरोसा देते थे, तो वहीं आरोपियों को कार्रवाई का खौफ दिखाकर पैसों की डिमांड करते थे. आज पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पूरे गैंग का पता लगाने में जुटी हुई है. ASP लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि बिसंडा थाना की पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो टीकमगढ़ का रहने वाला है. इनका एक संगठित गिरोह भी है. गैंग में दो दर्जन से अधिक लोग शामिल हैं. इन लोगों ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *