ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / नक्‍सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जवानों को नुकसान पहुंचाने प्‍लांट IED बरामद, BDS ने किया डिफ्यूज
नक्‍सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जवानों को नुकसान पहुंचाने प्‍लांट IED बरामद, BDS ने किया डिफ्यूज

नक्‍सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जवानों को नुकसान पहुंचाने प्‍लांट IED बरामद, BDS ने किया डिफ्यूज

कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षा बल के जवानों ने नक्‍सलियों के मंसूबों पर एक बार फिर पानी फेर दिया। जवानों ने सर्च आपरेशन के दौरान आइईडी बम बरामद किया है। इसके बाद बम निरोधक दस्‍ते की टीम ने आइईडी को सुरक्षित निष्क्रिय कर दिया। बताया जाता है कि कांकेर जिले के थाना कोइलीबेडा के नक्‍सल प्रभावित ग्राम गटाकाल में सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आइईडी बिछाया था।

जानकारी के अनुसार कांकेर जिले में नक्‍सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च आपरेशन के दौरान सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है। बीएसएफ जवानों ने ग्राम गटाकाल में एक आइईडी बरामद किया है, जिसे बम निरोधक दस्‍ते की मदद से मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया।

पहाड़ी की गुफा में छुपा कर रखा था विस्फोटक सामान बरामद

सुकमा जिले के कैंप व थाने से करीब सात से आठ किमी दूर स्थित पहाड़ी की गुफा में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक सामान छुपा रखा था और आगामी लोकसभा चुनाव में नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से कुछ तैयारी चल रही थी लेकिन इसकी भनक सुरक्षा बलों को लगी और आपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटक सामग्रियों का जखीरा बरामद किया। जिसकी पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने करते हुए कहा कि नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दी गई और आगामी दिनों में आपरेशन और तेज कर दिए जाएंगे।

बरामद सामग्री में जेटिन राड (350 नग) इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर (105 नग) एक्सपलोजिव सामग्री, आइईडी (5 किलो) बीजीएल बम (19 नग) बीजीएल लांचर (दो नग) बीजीएल प्रोजेक्टर (22 नग) बीजीएल राउंड (04 नग) वायरलेस सैट, मोबाइल फोन, बैटरी समेत भारी मात्रा में दोनो पहाड़ियों में विस्फोटक सामग्री व हथियार बरामद कर जवान वापस सुरक्षित कैंप लौट आए हैं। एसपी ने कहा कि आने वाले दिनों में नक्सलियों के खिलाफ और आपरेशन तेज किए जाएंगे। लगातार कैंप खुलने और आपरेशन का प्रभाव पड़ रहा है।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *