ताज़ा खबर
Home / Gujrat / दूसरे चरण का मतदान आज, पीएम मोदी-अमित शाह भी डालेंगे वोट

दूसरे चरण का मतदान आज, पीएम मोदी-अमित शाह भी डालेंगे वोट

गुजरात: 14 जिलों की 93 सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान है। जिन जिलों में मतदान होना है, उनमें बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर शामिल हैं।

नरेंद्र मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं। 2017 के गुजरात चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कुल 182 सीटों में से 99 सीटें मिली थीं। पार्टी पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है।

अंतिम चरण में मतदान करने वाले अन्य प्रमुख लोगों में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के दावेवार इसुदन गढ़वी, गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, क्रिकेटर इरफान पठान, हार्दिक पांड्या और क्रुनाल पांड्या शामिल हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद के नारनपुरा के अंकुर में कामेश्वर मंदिर के पास, नगर निगम उप क्षेत्रीय कार्यालय में अपना वोट डालेंगे। शाह के सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे मतदान केंद्र पर पहुंचने की संभावना है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी सोमवार को अहमदाबाद के बूथ संख्या 95, शिलाज प्राइमरी स्कूल में वोट डालेंगे।

इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद में अपना वोट डालेंगे। अपने पैतृक राज्य के दौरे पर आए पीएम मोदी सोमवार सुबह अहमदाबाद के रानिप स्थित निशान स्कूल में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री ने अपनी मां हीराबेन मोदी से गांधीनगर स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। एक तस्वीर में पीएम मोदी मां हीराबेन के पैर छूते नजर आ रहे हैं। पीएम ने अपनी मां के पास बैठकर शाम की चाय भी पी।

चुनाव आयोग के अनुसार, गुजरात में दूसरे चरण का मतदान सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। शाम पांच बजे तक जो लोग वोटिंग के लाइन में लग जाएंगे, उन्हें भी मतदान करने की अनुमति होगी।

इसके अलावा अगर कहीं किसी तकनीकी कारण से मतदान प्रक्रिया में देरी होती है तो भी मतदाताओं को अधिक समय दिया जा सकता है।

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *