ताज़ा खबर
Home / अपराध / एक ही परिवार के 9 लोगों ने जहर पीकर कर ली खुदकुशी

एक ही परिवार के 9 लोगों ने जहर पीकर कर ली खुदकुशी

महाराष्ट्र   सांगली में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. एक ही परिवार के 9 लोगों की घर में लाश मिली है, जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस शुरुआती जांच में इसे सामूहिक आत्महत्या करार दे रही है. यह घटना राजधानी मुंबई से 350किलोमीटर दूर सांगली जिले के म्हैसल की है.पुलिस की तरफ से कर्ज के बोझ से तंग होकर आत्महत्या करने की आशंका जताई गई है.

मरने वाले सभी लोगों का संबंध एक डॉक्टर परिवार से था. घटना सोमवार (20 जून) दोपहर की है. डॉक्टर दंपत्ति के एक घर से छह शव तो दूसरे घर से तीन शव बरामद किए गए हैं. आत्महत्या करने वाले लोगों के नाम पोपट यल्लाप्पा वनमोरे (उम्र- 52 साल), संगीता पोपट वनमोरे ( उम्र – 48 साल), अर्चना पोपट वनमोरे (उम्र-30 साल),शुभम पोपट वनमोरे (उम्र – 28 साल), माणिक यल्लाप्पा वनमोरे (उम्र 49 साल), रेखा माणिक वनमोरे (उम्र – 45 साल), आदित्य माणिक वनमोरे (उम्र – 15साल), अनिता माणिक वनमोरे (उम्र – 28 साल) और अक्काताई वनमोरे (उम्र- 72 साल) हैं.

जानकारियों के मुताबिक सांगली के मिरज तालुका के म्हैसाल इलाके में नरवाड रोड के पास अंबिका नगर चौक पर एक इमारत में डॉक्टर वनमोरे का परिवार रहता था. इस परिवार का एक घर अंबिका नगर में है तो दूसरा राजधानी कॉर्नर में था.

दोनों ही घरों के दरवाजे नहीं खुले थे. जब काफी देर तक दरवाजे नहीं खुले तो पड़ोसियों ने दरवाजा खोल कर देखा तो घर के अंदर 6 शव  पड़े हुए थे. इसके बाद दूसरे घर में भी 3 शव पाए गए. इस तरह एक ही परिवार के 9 लोगों ने जहर पीकर अपनी जान दे दी. घर में शव देखकर पड़ोसियों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच में जुट गई. फिलहाल पुलिस ने कर्ज के बोझ से तंग आकर परिवार के सदस्यों द्वारा आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई है.

सभी लोगों ने जहर पीकर खुदकुशी की है. शुरुआती तौर पर पता चला है कि ये परिवार आर्थिक चुनौतियों से बुरी तरह घिरा हुआ था जिसके बाद सभी ने यह आत्मघाती कदम उठा लिया.

घटना को लेकर सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने कहा कि तीन शव एक जगह मिले, जबकि छह घर में अलग-अलग जगहों पर मिले हैं.यह पूछे जाने पर कि क्या यह ‘खुदकुशी’ है ? इस पर अधिकारी ने कहा कि पुलिस मौके पर मौत के कारणों की जांच कर रही है.

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसा लग रहा है यह आत्महत्या का ही मामला है. अधिकारी ने दावा किया है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा.

About jagatadmin

Check Also

BJP के तीन नए CM:- किस पर सबसे ज्यादा कर्ज ?

BJP के तीन नए CM: जानिए विष्णुदेव, मोहन और भजनलाल में किस पर सबसे ज्यादा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *