ताज़ा खबर
Home / Bilaspur / टीचर नंदकुमार साहू उसके सहयोगी टीचर गिरफ्तार

टीचर नंदकुमार साहू उसके सहयोगी टीचर गिरफ्तार

बिलासपुर  शिक्षक की पोस्टिंग में वसूली करने वाले शिक्षक गैंग को पुलिस ने ढूंढ निकाला है। अब इस मामले में करप्शन का केस दर्ज कर सस्पेंड टीचर नंदकुमार साहू और उसके सहयोगी टीचर योगेश पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अफसरों का दावा है कि इस गैंग में विभाग के अफसर भी शामिल हैं, जिसका खुलासा जांच के बाद होगा।इधर, IG रतनलाल डांगी के निर्देश पर SP पारुल माथुर ने भी इस मामले के जांच के आदेश दिए। एडिशनल SP गरिमा द्विवेदी को जांच की जिम्मेदारी दी गई। शुरूआत में पुलिस की टीम ने टीचर नंदकुमार साहू की तलाश कर उसे पकड़ लिया। लेकिन, शुरूआती पूछताछ में वह गोलमोल जवाब देने लगा।

इस पर पुलिस ने उसे छोड़ दिया। पुलिस की साइबर सेल की टीम उसका कॉल डिटेल्स खंगालने में जुटी थी। जांच के दौरान पुलिस ने उसके सहयोगियों की भी जानकारी जुटाई। तब लालबाहदुर शास्त्री स्कूल में पदस्थ टीचर योगेश पांडेय का नाम सामने आया। दोनों मिलकर चयनित शिक्षकों की सूची हासिलकर उन्हें फोन करते और मनचाही जगहों पर पोस्टिंग दिलाने के लिए 85 से 90 हजार रुपए की डिमांड करते थे।

बताया जा रहा है कि पुलिस की पूछताछ में अब दोनों टीचर टूट गए हैं। उन्होंने पोस्टिंग के नाम पर वसूली के पूरे राज खोल दिए हैं। शुरूआती जांच और साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने वसूली करने वाले दोनों शिक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनयम के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में दोनों टीचर ने BEO ऑफिस के अफसरों से लेकर इस वसूली गैंग में शामिल अफसरों का नाम उगल दिया है। अब पुलिस विभाग के रिश्वतखोर अफसरों के खिलाफ साक्ष्य जुटाने में जुट गई है।

शिक्षक नंदकुमार साहू बिल्हा ब्लॉक के गवर्नमेंट मिडिल स्कूल बहतराई में पदस्थ है। दो माह पहले ही वह सीधी भर्ती में चयनित होकर शिक्षक बना है। पदस्थापना के नाम पर लेनदेन का उसका आडियो वायरल होने के बाद पल्ला झााड़ने के लिए ज्वाइन डॉयरेक्टर ने सिविल सेवा एवं वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियम के प्रावधान के अनुसार उसे निलंबित कर दिया। लेकिन, पुलिस अफसर को वसूली गैंग से बचाने का प्रयास करते रहे।

 पोस्टिंग दिलाने दिए थे रुपए
शिक्षक भूपेंद्र साहू सक्ती जिले के जैजैपुर ब्लॉक के ग्राम सोंठी के रहने वाले हैं और रीवाडीह शासकीय स्कूल में व्याख्याता के पद पर कार्यरत हैं। उनकी पत्नी ललिता साहू का चयन शिक्षक के पद पर हुआ है। चयनसूची जारी होने के बाद BEO ऑफिस में पदस्थ नंदकुमार साहू ने मनचाहे जगह में पोस्टिंग कराने के नाम पर 85 हजार रुपए वसूली किया है। मामला सामने आने पर उनकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *