ताज़ा खबर
Home / देश / MCD का बुलडोजर ऐक्शन, 125 एकड़ जमीन को कराया गया कब्जा मुक्त 35 प्रॉपर्टी को किया गया सील

MCD का बुलडोजर ऐक्शन, 125 एकड़ जमीन को कराया गया कब्जा मुक्त 35 प्रॉपर्टी को किया गया सील

दिल्ली : इस महीने दिल्ली में नगर निगम का लगातार बुलडोजर ऐक्शन जारी है। एमसीडी ने एक हफ्ते में 100 से ज्यादा अवैध निर्माण जमींदोज कर दिए गए। इस दौरान एमसीडी ने 35 प्रॉपर्टी को सील भी कर दिया। बुलडोजर ऐक्शन के दौरान स्थानीय लोगों के विरोध के बावजूद एमसीडी अतिक्रमण के खिलाफ ऐक्शन लगातार चला रही है। इस दौरान दिल्ली के अलावा भी बुलडोजर ऐक्शन देखने को मिल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई इलाकों में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है।

जनवरी में ढहाए थे 500 निर्माण

एमसीडी ने बुलडोजर ऐक्शन द्वारा पिछले महीने में भी कई निर्माण को जमींदोज कर दिया था। इस दौरान निगम ने लगभग 500 घरों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया था। एमसीडी का तोड़फोड़ अभियान फरवरी महीने में भी जारी है। फरवरी में एमसीडी ने अब तक 131 अवैध निर्माण को अतिक्रमण बताकर ढहा दिया है। बताया जा रहा है कि एमसीडी का यह बुलडोजर ऐक्शन आगे भी जारी रहेगा। शहर में किसी भी तरह के अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर तोड़ा जाएगा, साथ ही साथ अतिक्रमण हटाने का अभियान चलता रहेगा।

NCR के दूसरे इलाकों में भी बुलडोजर ऐक्शन

दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के दूसरे इलाकों में भी बुलडोजर ऐक्शन जारी है। शनिवार को आई खबर के अनुसार, गुरुग्राम में 12 अवैध कॉलोनियों का निर्माण किया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया और बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से बने सभी निर्माण को ढहा दिया। इस दौरान गुरुग्राम प्रशासन ने अवैध रूप से कब्जाई गई कई एकड़ जमीन लोगों से कब्जा मुक्त करवाई

चेतावनी भी

दिल्ली-एनसीआर में लगातार जारी बुलडोजर ऐक्शन के बीच अवैध तरह से कब्जा और अतिक्रमण करने वालों को एक चेतावनी भी दी जा रही है। प्रशासन का कहना है कि जिन जगहों पर अतिक्रमण अभियान चलाकर कब्जा हटवाया जा रहा है, अगर वहां दोबारा कब्जा किया गया तो कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने अवैध कब्जा करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट ka आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *