ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, भूपेश बघेल समेत इन दिग्गजों को टिकट
भूपेश बघेल

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, भूपेश बघेल समेत इन दिग्गजों को टिकट

Congress Candidate List: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कई दिग्गजों का नाम है. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनंदगांव से उम्मीदवार बनाया है. वहीं पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू को महासमुंद से प्रत्याशी बनाया गया है.

जांजगीर चांपा (एससी) से शिवकुमार देहरिया, कोरबा से ज्योत्सना महंत, दुर्ग से राजेंद्र साहू और रायपुर से विकास उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया गया है.

भूपेश बघेल का मुकाबला बीजेपी के संतोष पांडे से होगा. वहीं महासमुंद सीट पर वरिष्ठ नेता ताम्रध्वज साहू और रूप कुमार चौधरी आमने-सामने होंगे.

कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम पर मंथन के लिए अपनी केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की गुरुवार को बैठक बुलाई थी. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और समिति के अन्य नेता शामिल हुए.

बीजेपी के उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं. बीजेपी सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. पार्टी ने सरगुजा से चिंतामणि महाराज, रायगढ़ को राधेश्याम राठिया, जांजगीर-चंपा से कमलेश जांगड़े, कोरबा से सरोज पांडे, बिलासपुर से तोखन साहू, राजनंदगांव से संतोष पांडे, दुर्ग से विजय बघेल, रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल, महासमुंद से रूप कुमारी चौधरी, बस्तर से महेश कश्यप और कांकेर से भोजराज नाग को उम्मीदवार बनाया है.

छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर इस समय बीजेपी का कब्जा है.

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार

हाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से हाथ धोना पड़ा था. पांच साल तक सत्ता में रही कांग्रेस 90 में से 35 सीटें ही मिली. वहीं बीजेपी ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की. एक सीट जीजीपी के खाते में गई थी.

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *