ताज़ा खबर
Home / देश / CAA लागू होकर रहेगा, अमित शाह

CAA लागू होकर रहेगा, अमित शाह

देश   CAA (Citizenship Amendment Act, 2019) लागू करने वाले बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी दिलचस्प प्रतिक्रिया दी है.दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान ऐलान किया था कि देश में कोरोना समाप्त होने के बाद CAA कानून को लागू किया जाएगा. शाह के इस बयान पर जब मीडिया ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है और उन्हें ज्यादा चिंता ये है कि लोगों की जान कैसे बचाई जाए.

यह दिलचस्प यह है कि एक तरफ जहां अमित शाह यह दावा कर रहे हैं कि देश में कोविड-19 समाप्त होने के बाद CAA को लागू किया जाएगा,वहीं नीतीश कुमार ने अपने ही अंदाज में उन्हें जवाब दिया और कहा कि देश में तो अभी कोविड-19 बढ़ने लगा है.

नीतीश कुमार ने सीएए लागू करने के मुद्दे पर कहा कि देखिए अब जो भी केंद्र का निर्णय होगा, अभी कोविड-19 का दौर फिर से बढ़ने लगा है. मेरी ज्यादा चिंता है लोगों की रक्षा करने में. कोई पॉलिसी की बात होगी, हम उसको अलग से देखेंगे.

गौरतलब है कि बिहार में जनता दल यूनाइटेड शुरू से ही CAA लागू करने के विरोध में रही है, मगर अमित शाह के ऐलान के बाद बिहार बीजेपी के कई नेता और मंत्री बिहार एक और मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार अगर नागरिकता कानून पूरे देश में लागू करेगी तो बिहार में भी इसे लागू किया जाएगा.

बीजेपी कोटे से मंत्री जनक राम ने शुक्रवार को कहा कि सीएएफ बीजेपी का एजेंडा है और इसे बिहार में भी लागू किया जाएगा. वहीं दूसरी तरफ बिहार एक और मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि नागरिकता कानून बीजेपी की राष्ट्रवादी विचारधारा है. बंगाल में अगर नागरिकता कानून लागू होगा तो ऐसा नहीं है कि बिहार में नहीं होगा. हम चाहते हैं कि यह नागरिकता कानून बिहार में भी लागू हो.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *