ताज़ा खबर
Home / Tamilnaidu / चक्रवात ‘मैंडूस’ ने मचाई तबाही,सड़कों पर भरा पानी

चक्रवात ‘मैंडूस’ ने मचाई तबाही,सड़कों पर भरा पानी

चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ और खतरनाक होता जा रहा है। यह तूफान शुक्रवार देर रात महाबलिपुरम के पास तट को क्रॉस कर चुका है और यह महाबलिपुरम के पास पहुंच गया है। तूफान की आशंका को देखते हुए कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। भीषण तूफान और भारी बारिश की आशंका के बीच महाबलिपुरम को जोड़ने वाले हाइवे पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

मैंडूस ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है। चेन्नई के टी नगर इलाके में एक दीवार गिरने के कारण उसके पास खड़ी 3 कार क्षतिग्रस्त हुई हैं। घटना के वक्त कारों में कोई मौजूद नहीं था। कई जगह भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। कई बड़े बड़े पेड़ उखड़ गए।

मौसम विभाग (आईएमडी) ने चेतावनी दी है कि अगले तीन घंटों के दौरान तमिलनाडु के रानीपेट्टई, वेल्लोर, विलुप्पुरम, तिरुवन्नामलाई, सलेम, कल्लाकुरिची, तिरुपट्टूर जिलों और पुडुचेरी में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार चेन्नई, तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान ‘मैंडस’ की लैंडफॉल प्रक्रिया जारी है और अगले चंद घंटों में तूफान पूरी तरह से तमिलनाडु तट से टकरा जाएगा।

कई हिस्सों में ‘मैंडूस’ के प्रभाव से भारी बारिश

तूफान के तमिलनाडु तट के करीब पहुंचने पर राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। आईएमडी का कहना है कि मैंडूस तूफान 10 दिसंबर की सुबह उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के बीच के तटीय इलाकों से होकर गुजरेगा। इसे लेकर तमिलनाडु के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। ऊंची उठती लहरों को साफ देखा जा सकता है। तमिलनाडु में कुछ जगहों पर मैंडूस के असर से भारी बारिश भी हुई। तमलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस के कारण भारी बारिश और तूफान के असर से बचने के लिए सभी संभव प्रयास कर लिए गए हैं।

तमिलनाडु सरकार ने कहा कि एनडीआरएफ और राज्य सुरक्षा बल की 12 टीमों को 10 जिलों में तैनात किया गया है। इनमें 16,000 पुलिसकर्मी और 1500 होम गार्ड्स शामिल हैं। जिला डिजास्टर मैनेजमेंट फोर्स की टीम 12 सदस्यों को स्टैंडबाई पर रखा गया है। चक्रवाती तूफान मैंडूस के चलते चेन्नई और कुड्डालोर सहित कई जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया गया।

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट ka आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *