ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / महिला जनपद पंचायत सभापति का जाति निकली फर्जी निर्वाचन रद्द

महिला जनपद पंचायत सभापति का जाति निकली फर्जी निर्वाचन रद्द

लोरमी   मुंगेली जिले के जनपद पंचायत लोरमी के क्षेत्र क्रमांक 18 बरमपुर से जनपद सदस्य एवं सभापति रानी भास्कर का निर्वाचन शून्य कर दिया गया है। उक्त आदेश जिला कलेक्टर अजित बसंत ने जारी किया है। जिसके बाद जनपद क्षेत्र क्रमांक 18 बरमपुर को रिक्त घोषित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि जनपद क्षेत्र बरमपुर जनपद चुनाव में अनुसूचित जाति महिला वर्ग के लिए आरक्षित सीट थी, जिसमे उम्मीदवार के रूप में राजेश्वरी जवाहर दिवाकर, शशि बाई धृतलहरे, रानी भास्कर, सुवरती बाँधड़े, माला धृतलहरे, चन्द्रिका सोनवानी ने चुनाव लड़ा था। इनमें से रानी भास्कर ने चुनाव जीतकर जनपद सदस्य के रूप में आई थी, जिन्हें बाद में जनपद पंचायत में सहकारिता विभाग में जनपद सभापति के रूप में भी पदस्थ किया गया था।

बाद में उम्मीदवार रही शशि बाई धृतलहरे ने कलेक्टर न्यायालय में चुनाव याचिका दायर की थी, जिसमें रानी भास्कर के विरुद्ध जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत न करने की याचिका दायर की गई थी। जिसमें यह भी बताया गया था कि रानी भास्कर अनुसूचित जाति वर्ग से नहीं आती है। यह केस कलेक्टर न्यायालय में चल रहा था।

इस दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने रानी भास्कर की शादी से पूर्व जाति संबंधित दस्तावेज दाखिल खारिज प्रस्तुत किए गए थे, जिसमें स्पष्ट रूप से रानी भास्कर की जाति मुस्लिम समुदाय का होना दर्ज पाया गया था।

साथ ही कलेक्टर न्यायालय से बार -बार रानी भास्कर के वकील को अपने मुवक्किल को कोर्ट में उपस्थित होने के लिए कहा जा रहा था, लेकिन रानी भास्कर पूरे केस के दौरान एक बार भी न्यायालय में उपस्थित नहीं हुई।

जिसके बाद कलेक्टर न्यायालय ने एकपक्षीय कार्यवाही करते हुए जनपद क्षेत्र क्रमांक 18 बरमपुर से निर्वाचित रानी भास्कर का निर्वाचन शून्य कर करने का आदेश पारित कर दिया जिसके बाद बरमपुर जनपद क्षेत्र रिक्त हो चुका है।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *