ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / पूर्व आइएएस अनिल टुटेजा और बेटा यश ईडी की हिरासत में

पूर्व आइएएस अनिल टुटेजा और बेटा यश ईडी की हिरासत में

छत्तीसगढ़ के चर्चित 2000 करोड़ के शराब घोटाले में समंस जारी होने पर शनिवार को पूर्व आइएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा बयान देने ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंचे। जानकारी के अनुसार टुटेजा को इससे पहले तीन बार पूछताछ के लिए समंस दिया गया था। सुबह बयान देने पिता-पुत्र ईओडब्ल्यू मुख्यालय पहुंचे। जहां एडिशनल एसपी की टीम ने टुटेजा से पूछताछ की। पांच घंटे की पूछताछ के बाद जैसे ही वह बाहर निकले तो ईडी की टीम ने हिरासत में ले लिया।

अंदर पूछताछ, और बाहर खड़ी थी ईडी की टीम

ईओडब्ल्यू के कार्यालय में जब अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा से पूछताछ चल रही थी तब ईडी की छह सदस्यीय टीम दफ्तर के बाहर खड़ी थी। पिता-पुत्र जैसे ही दफ्तर से बाहर निकले दोनों को ईडी की टीम ने अपने वाहन में बिठा लिया और लेकर चली गई। बताया जा रहा है कि ईडी ने दोनों को हिरासत में ले लिया है।

नो कोरोसिव एक्शन का आदेश

बताते चलें कि शराब घोटाले में अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा की किसी भी तरह भूमिका को सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुकी है। दोनों के खिलाफ नो कोरोसिव एक्शन का भी आदेश है। मगर सुप्रीम कोर्ट द्वारा केस खारिज करने के बाद ईडी ने फिर से शराब घोटाले में एफआइआर दर्ज कर लिया है। उधर, ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर छत्तीसगढ़ की ईओडब्ल्यू ने भी केस दर्ज किया है। इसी मामले में अब तक तीन बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। अनवर और अरविन्द को जेल, एपी अब भी रिमांड पर शराब घोटाला मामले में कारोबारी अनवर ढेबर और अरविंद सिंह की रिमांड खत्म होने पर उन्हें जेल भेज दिया गया है। वहीं बिहार से गिरफ्तार किए गए एपी त्रिपाठी ईओडब्ल्यू की रिमांड पर हैं। उन्हें 25 तारीख तक की रिमांड में भेजा गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *