ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण,  सिंधिया ने भूपेश बघेल को समझाया ‘टिकाऊ’ और ‘बिकाऊ’ का फर्क

चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण,  सिंधिया ने भूपेश बघेल को समझाया ‘टिकाऊ’ और ‘बिकाऊ’ का फर्क

दुर्ग भिलाई छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार स्थित दुर्ग भिलाई में चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार इसके लिए अलग से कानून लाने की योजना बना रही है। खास बात है कि यह मेडिकल कॉलेज जिस परिवार का है, उस परिवार में बघेल की बेटी की शादी हुई है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसको लेकर सीएम बघेल पर निशाना साधा है। सिंधिया ने ट्वीट कर कहा है कि बघेल अपने दामाद का निजी महाविद्यालय बचाने के लिए उसे सरकारी कोष से खरीदने की कोशिश में हैं। प्रदेश की राशि का उपयोग अपने दामाद के लिए,वो भी एक ऐसा मेडिकल कॉलेज जिस पर धोखाधड़ी के आरोप मडिकल काउंसिल ऑफ़ इंडिया द्वारा लगाए गए थे। कौन बिकाऊ है और कौन टिकाऊ,इसकी परिभाषा अब साफ है।

दरअसल सिंधिया को जब नरेंद्र मोदी कैबिनेट में नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार दिया गया था, तब बघेल ने ट्वीट कर उन पर तंज कसा था। बघेल ने एयर इंडिया को बेचने की सरकार की योजना का हवाला देते हुए सिंधिया को बिकाऊ कहा था।

अब सिंधिया ने अपने ट्वीट के जरिए उन पर पलटवार किया है।बता दें कि चंदूलाल चंद्राकर पुराने कांग्रेसी नेता थे और दुर्ग से पांच बार सांसद रहे थे। 1995 में उनकी मृत्यु के बाद दो साल बाद इस मेडिकल कॉलेज की शुरुआत हुई थी।

2017 में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी थी। प्रदेश सरकार अब एक कानून के जरिए इसका अधिग्रहण करने की तैयारी कर रही है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *