ताज़ा खबर
Home / देश / पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने देखा एयर शो

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने देखा एयर शो

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने के लिए पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी दोपहर एक बजे इस एक्सप्रेसवे पर बनाई गई हवाई पट्टी पर भारतीय वायुसेना के मालवाहक विमान सी-130जे हरक्युलिस से पहुंचे।

उनकी अगवानी के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। पूरे प्रदेश की जनता को इस एक्सप्रेसवे के लोकार्पण का इंतजार है।

भारतीय सेना के विमानों ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आपात लैंडिंग की और अपने शौर्य का प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर शो का आनंद लिया और सेना की बहादुरी को सराहा।

पीएम मोदी के सामने मालवाहक विमान एएन 32 हरक्युलिस, मिराज 2000 और जगुआर ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंडिंग की। सुखोई 30 विमानों ने हवा में करतब दिखाए।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरक्युलिस विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। एक्सप्रेसवे की एयर स्ट्रिप पर भारतीय वायु सेना का विमान एएन 32 मालवाहक विमान उतर चुका है। जो कि युद्घ के समय सेना के जवानों को खाद्य व रसद सामग्री पहुंचाने का काम करता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एयर शो का आनंद लिया और सेना की जाबाजी को सलाम किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

भारतीय वायु सेना का विमान एएन 32 मालवाहक विमान उतर चुका है। जो कि युद्घ के समय सेना के जवानों को खाद्य व रसद सामग्री पहुंचाने का काम करता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों को निशाने पर लेते हुए कहा कि पिछले मुख्यमंत्रियों के लिए विकास वहीं तक सीमित था जहां उनका घर था लेकिन आज जितना पश्चिम का सम्मान है, उतनी ही पूर्वांचल के लिए भी प्राथमिकता है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आज यूपी की इस खाई को पाट रहा है और यूपी को जोड़ रहा है।

उन्होंने परिवारवाद पर भी निशाना साधा और कहा कि सुल्तानपुर के सपूत श्रीपति मिश्रा का अपमान हुआ था। परिवारवादी लोगों ने उनका जितना अपमान किया वो यूपी के लोग कभी भूल नहीं सकते।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में विकास हो रहा है तो इसका सबसे अधिक लाभ हमारी बहनों-बेटियों को मिल रहा है। घर, बिजली पानी, शौचालय, रसोइ गैस मिलने से उनको सबसे बड़ी परेशानी से छुटकारा मिला है।

दुनिया में जिसको भी यूपी के लोगों का सामर्थ्य देखना हो वो पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को देख ले। यह एक्सप्रेसवे नए यूपी का एक्सप्रेसवे है। ये एक्सप्रेसवे यूपी की संकल्प शक्ति का प्रकटीकरण है।
यह एक्सप्रेसवे यूपी की बढ़ती अर्थव्यवस्था का प्रतीक है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण कर दिया है। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए अपना भाषण स्थानीय भाषा में शुरू किया।
उन्होंने कहा कि जिस धरती पर हनुमानजी ने कालनेमि का वध किया। उस पावन धरती के लोगों का मैं चरण स्पर्श करता हूं। उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण की जनता को बधाई दी।

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *