ताज़ा खबर
Home / देश / महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पीएम मोदी समेत तमाम नेता राजघाट पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी राजघाट पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी के विचार सदैव राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘महात्मा गांधी जी ने हर भारतीय के हृदय में स्वदेशी, स्वभाषा और स्वराज की अलख जगाई। उनके विचार और आदर्श सदैव हर भारतवासी को राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। आज पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि देता हूं।’

वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए कहा, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को पुण्यतिथि पर सादर नमन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है।

उन्होंने कहा कि वे भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के महानायक और सत्य व अहिंसा के पुजारी थे।

उनके उच्च मानवीय मूल्यों और आदर्शों का अनुसरण करते हुए हम सभी रामराज्य की संकल्पना को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के महानायक, सत्य व अहिंसा के पुजारी, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

आपके द्वारा स्थापित उच्च मानवीय मूल्यों व आदर्शों का अनुसरण करते हुए हम सभी ‘रामराज्य’ की संकल्पना को साकार करने हेतु प्रतिबद्ध हैं।

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *