ताज़ा खबर
Home / jamu kasmir / सेना को बड़ी सफलता, अलग-अलग मुठभेड़ में जैश कमांडर जाहिद वानी समेत 5 आतंकी ढेर

सेना को बड़ी सफलता, अलग-अलग मुठभेड़ में जैश कमांडर जाहिद वानी समेत 5 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर  भारतीय सेना को बड़ी सफलता मिली है। यहां सुरक्षाबलों ने बडगाम और पुलवामा जिलों में दो अलग-अलग अभियानों में रातभर में पांच आतंकवादी मार गिराए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी है।

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे।

कुमार ने कहा कि मारे गए लोगों में जैश कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल है। उन्होंने इसे सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता बताया।

पहले दोनों जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ शुरू हुई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बयान जारी कर कहा था कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के नैरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी अभियान चलाया था। सुरक्षाकर्मी जब तलाशी ले रहे थे तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने कहा कि मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एक और मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल से एक एके-56 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

29 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के एक पुलिस कर्मी की ड्यूटी के दौरान अनंतनाग में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद को अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के हसनपोरा में उनके आवास के पास शाम करीब 5.35 बजे गोली मारी।

कांस्टेबल को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। अधिकारी ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया गया।

 

About jagatadmin

Check Also

दिल दहलाने वाला मर्डर; फेसबुक पर लाइव आकर व्यक्ति को कुल्हाड़ी से काटा..आरोपी गिरफ्तार

जम्मू : बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर के डोडा से है। यहां के एक गांव से सनसनीखेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *