ताज़ा खबर
Home / देश / ठग बाबा को पुलिस ने किया अरेस्ट, 86 हजार में खरीदता था ऊंट, कल्लू कसाई का कमीशन 3 हजार, मेडिकल की छात्रा को फंसाया अपनी चंगुल में,

ठग बाबा को पुलिस ने किया अरेस्ट, 86 हजार में खरीदता था ऊंट, कल्लू कसाई का कमीशन 3 हजार, मेडिकल की छात्रा को फंसाया अपनी चंगुल में,

ग्वालियर :-भारत में आस्था के नाम पर लोग कुछ भी कर गुजरते हैं. ऐसे कई लोग हैं जो आम जनों की आस्था का फायदा उठाकर उन्हें उल्लू बनाते हैं. कई ढोंगी बाबाओं का घर इन लोगों की आस्था से ही तो चलता है. अगर आपको लगता है कि भारत में सिर्फ अनपढ़ लोग ही इन ढोंगी बाबाओं के चंगुल में फंसते हैं, तो आप गलत हैं. कई मामले देखने को मिलते हैं जब अच्छे घर के पढ़े-लिखे लोग भी इन पाखंडियों की बातों में आ जाते हैं.

हाल ही में ग्वालियर से एक ऐसा ही शॉकिंग मामला सामने आया. यहां एक बाबा ने मेडिकल की स्टूडेंट को अपने झांसे में लेकर उससे एक लाख की ठगी कर डाली. बाबा ने लड़की को ऐसा उल्लू बनाया कि उसने कई बार बाबा को कई हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए. मामले का खुलासा तब हुआ जब लड़की के पास पैसे खत्म हो गए और उसने अपने परिवार से बाकी के पैसे मांगे. घरवालों ने पूछताछ की, तब जाकर इस ढोंगी बाबा के बारे में पता चला.

ऐसे हुई थी मुलाक़ात

ग्वालियर के थाटीपुर में रहने वाली एक मेडिकल छात्रा को सुल्तान बाबा के बारे में कुछ दिनों पहले पता चला था. सुल्तान बाबा परिवार, नौकरी और जिंदगी की परेशानियों को दूर करने की गारंटी देते थे. उनसे मिलने की फीस दो सौ रुपए थी. लड़की ने बाबा से अपने घर की परेशानियां डिस्कस की. बाबा ने बताया कि तंत्र विद्या के जरिये उसकी जिंदगी सुधर जाएगी लेकिन उसे आठ से दस हज़ार की पूजा करवानी पड़ेगी.

ऐंठता ही गया पैसे

जब लड़की ने बाबा को पैसे दे दिए, उसके बाद एक के बाद एक कई बहानों से बाबा ने कई बार पैसे मांगे. लड़की ने भी कभी 38 हजार, कभी 15 हजार बाबा को ट्रांसफर किये. जब फिर भी समस्या खत्म नहीं हुई, तब बाबा ने ऊंट की बलि का आइडिया दिया. इसके लिए बाबा ने एक लाख रुपए मांगे. इसमें 86 हजार में ऊंट खरीदकर उसे कल्लू कसाई से बलि दिलवाई जाती. इसके बाद लड़की की सारी परेशानी दूर हो जाती. लेकिन लड़की के पास पैसे कम पड़ गए. जब उसने अपने परिवार को इसकी जानकारी दी, तो वो सीधे पुलिस के पास गए. वहां से पुलिस ने बाबा को अरेस्ट कर लिया. जांच में पता चला कि बाबा यूपी का रहने वला है और इस तरह का रैकेट चलाता है.

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *