ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / ‘घर-घर दस्तक‘‘ कोविड टीकाकरण

‘घर-घर दस्तक‘‘ कोविड टीकाकरण

दुर्ग  कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे के निर्देशन पर निर्धारित आयु वर्ग का प्रथम, द्वितीय एवं प्रीकॉशन डोज लगाने हेतु ग्राम व शहरी वार्ड स्तर पर टीम का गठन किया।

जिले में आज से समस्त घरो में राष्ट्रीय कोविड-19 टीकाकरण अभियान के अंतर्गत कोरोना मुक्त राष्ट्र की परिकल्पना को साकार करने हेतु निर्धारित आयु वर्ग के हितग्राही को कोवैक्सीन, कोविशील्ड व बच्चों को कोर्बीवैक्स का प्रथम, द्वितीय डोज लगया जायेगा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे. पी. मेश्राम ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना का वायरस अलग-अलग रूप में मनुष्यों में पाया जा रहा हैं। इसका प्रसार भी अन्य वर्गो के साथ बच्चों में हो रहा है। वर्तमान में चौथी लहर के रूप में संक्रमण के विस्तार को देखते हुए भारत सरकार द्वारा आयु वर्ग अनुसार निर्धारित वैक्सीन का टीका लगाने हेतु निर्देशित किया गया है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिव्या श्रीवास्तव द्वारा जानकारी दी गई कि इस अभियान में प्रथम दिवस स्वास्थ्य कार्यकर्ता व मितानिन की टीम घर-घर सर्वे के माध्यम से छुटे हितग्राहियों की सूची बनाई जाएगी व दूसरे दिवस उनका टीकाकरण घर-घर जाकर किया जाएगा। साथ ही घर-घर सर्वे के दौरान नियमित टीकाकरण से छुटे हुए बच्चों का भी सर्वे कर टीकाकरण किया जाएगा।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *