ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / रात को सोने से पहले खाकर सोएं ये चीजें तेजी से बढ़ेगा वजन, दुबले-पतले शरीर से मिलेगा छुटकारा
रात को सोने से पहले खाकर सोएं ये चीजें तेजी से बढ़ेगा वजन, दुबले-पतले शरीर से मिलेगा छुटकारा

रात को सोने से पहले खाकर सोएं ये चीजें तेजी से बढ़ेगा वजन, दुबले-पतले शरीर से मिलेगा छुटकारा

HEALTH TIPS :- आज के समय में अधिकतर लोग वजन को कम करने में लगे रहते हैं. लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कम वजन की वजह से परेशान रहते हैं. जरूरत से ज्यादा दुबलापन और हड्डियों की ढांचा ना सिर्फ आपकी पर्सनैलिटी पर असर डालता है बल्कि आपके कांफिडेंस लेवल को भी लो कर सकता है. अमूमन लोग अधिक पतले होने पर मजाक बनाते हैं. आम की गुठली, हड्डियों की ढांचा जैसे नाम लेकर मजाक बनाते हैं.

कई बार लोग वेट गेन के लिए ऐसी चीजों का सेवन करने लगते हैं जो वजन को बढ़ाने के लिए अनहेल्दी चीजें खाने लगते हैं. जो वजन तो बढ़ाता है लेकिन सेहत पर बुरा असर भी डाल सकता है. इसलिए अगर आप वेट गेन करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए जो हेल्दी तरीके से वजन बढ़ाने में आपकी मदद करें. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कमजोर शरीर को समस्या को दूर करने के लिए आप किन चीजों का सेवन कर सकते हैं.

तेजी से वजन बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दूध

अगर आप वजन बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं तो रात को सोने से पहले दूध का सेवन कर सकते हैं. बता दें कि वेट गेन में दूध मदद कर सकता है. सोने से 1 घंटे पहले दूध का सेवन करें. आप इसके साथ मखाना अंजीर और खजूर का सेवन भी कर सकते हैं. वजन बढ़ाने में ये भी आपकी मदद कर सकते हैं.

किशमिश

अगर आप वजन बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं तो आप किशमिश का सेवन भी कर सकते हैं. ये वेट गेन में मदद कर सकता है. आप चाहें तो दूध में किशमिश को भिगोकर इसका सेवन कर सकते हैं.

बीन्स

वेट गेन के लिए आप बीन्स का सेवन भी कर सकते हैं. इसमें कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हेल्दी तरीके से वजन बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं. आप सोने से दो-तीन घंटे पहले बीन्स का सेवन करते हैं तो इससे वजन को बढ़ाने में मदद मिल सकती है.

दलिया

वजन बढ़ाने के लिए आप दलिया का सेवन भी कर सकते हैं. आप रात को सोने से पहले दलिये का सेवन कर सकते हैं. बता दें कि आप सुबह के समय नाश्ते में भी दलिए का सेवन कर सकते हैं. यह पाचन तंत्र को मजबूत बनाने के साथ ही वजन को बढ़ाने में भी मदद कर सकता है.

अस्वीकरण : अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *