ताज़ा खबर
Home / विदेश / सैनिकों और हाउती के बीच लड़ाई, 10 की मौत

सैनिकों और हाउती के बीच लड़ाई, 10 की मौत

दक्षिणी प्रांत ढालिया में सरकार समर्थक यमन के सैनिकों और हाउती उग्रवादियों के बीच मंगलवार को एक बड़ी लड़ाई हुई। इस लड़ाई में कम से कम 10 सैनिकों की मौत हो गई। यह जानकारी एक सैन्य अधिकारी ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सूत्र के हवाले से बताया, ‘हाउती लड़ाकों ने एक सशस्त्र हमला शुरु किया और प्रांत के प्रमुख क्षेत्रों में आगे बढ़ने का प्रयास किया, जिसके बाद टकराव शुरू हुआ।’

सैन्य अधिकारी ने कहा कि उत्तरी ढालिया में कतबाह जिले के पास घंटों भीषण लड़ाई हुई, जिसमें सरकारी बलों ने हाउती हमले को नाकाम कर दिया। अधिकारी के अनुसार, लड़ाई में दोनों पक्षों के कम से कम 10 लोग मारे गए और लगभग 14 अन्य घायल हो गए हैं।

युद्ध से तबाह अरब देश के विभिन्न क्षेत्रों में सऊदी समर्थित यमन के सरकारी बलों और ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों के बीच छिटपुट लड़ाई जारी है। देश के उत्तरी प्रांतों में बीते 48 घंटे के दौरान विशेष रूप से तेल समृद्ध प्रांत मारिब में तीव्र हवाई हमलों के बीच भीषण लड़ाई देखी गई।नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमलों ने यमन की राजधानी सना और पड़ोसी क्षेत्रों में कई हाउती आयोजित स्थलों को प्रभावित किया है।

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *