ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / सेना का जवान बनकर बच्चों की कोचिंग के बहाने ठगी

सेना का जवान बनकर बच्चों की कोचिंग के बहाने ठगी

रायपुर शैलेंद्र नगर की छात्रा से जालसाज ने 40 हजार ठग लिए। छात्रा के पिता कोचिंग सेंटर चलाते हैं। ठग ने इसी बहाने ठगी की। उसने छात्रा को कॉल किया और कहा उसके दो बच्चों को कोचिंग दिलवानी है। वह फीस के पैसे आर्मी ट्रांजेक्शन से उनके खाते में ट्रांसफर करेगा। छात्रा को समझ नहीं आया। छात्रा को ट्रांजेक्शन का सिस्टम समझाने के बहाने उसी के खाते से 40 हजार निकाल लिए। छात्रा के मोबाइल पर पैसे निकलने का मैसेज आया तब उसे ठगी का पता चला।

पुलिस अब ठगी की जांच कर रही है। अफसरों ने बताया कि शैलेंद्रनगर में रहने वाली नीरजा गिदवानी कॉलेज में अभी इंटर्नशिप कर रही हैं। उन्हें 18 मार्च को छात्रा के मोबाइल पर 73790-12689 नंबर से फोन आया। कॉल करने वाले ने कहा कि वह बीएसएफ में तैनात है। वह अपने 2 बच्चों की पढ़ाई के लिए उनके पिता से कोचिंग करवाना चाहता है। उनकी कोचिंग की जितनी फीस है उसका भुगतान वे ऑनलाइन कर देंगे।

फोन करने वाले ने कहा कि आर्मी ट्रांजेक्शन से रुपए उनके खाते में ट्रांसफर करेगा। छात्रा ने कहा कि वह इस तरह के ट्रांजेक्शन को नहीं जानती। आरोपी ने कहा वह उसे पूरा सिस्टम समझा देगा। उसने कहा वह जैसा कहेगा, उसे वैसा ही करना होगा। उसके बाद उसने सबसे पहले गूगल से 1 रुपए ट्रांसफर किया। इसके बाद उसने पे ऑप्शन पर जाकर छात्रा से 1 रुपए सेंड करने को कहा। छात्रा ने उसके बताए तरीके से उसी नंबर पर 1 रुपए सेंड कर दिया। इसके बाद फोन करने वाले ने 10,000 रुपए का रिक्वेस्ट भेजा। छात्रा ने उसे भी सेंड कर दिया। इसके बाद 5000, 5000 और 9999 रुपए का रिक्वेस्ट आया। इन सभी रकम को छात्रा ने सेंड कर दिया।

छात्रा का कहना है कि उसे समझ में ही नहीं आ रहा था कि उसके खाते से रकम जमा हो रही है या निकल रही है। कुछ देर के बाद उनके मोबाइल पर खाते से 40 हजार रुपए कटने का एसएमएस आया। तब पता चला कि वह ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गई है। उन्होंने तत्काल इसकी शिकायत साइबर क्राइम पोर्टल में दर्ज कराई। फिलहाल इस मामले में कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कर मोबाइल नंबर की जांच शुरू कर दी गई है।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *