ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / पूर्व CM भूपेश बघेल का EVM में गड़बड़ी का आरोप
पूर्व CM भूपेश बघेल का EVM में गड़बड़ी का आरोप

पूर्व CM भूपेश बघेल का EVM में गड़बड़ी का आरोप

Chhattisgarh : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में देश के 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. वहीं इसी के साथ छत्तीसगढ़ की भी तीन सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. प्रदेश के राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर सीट पर वोटिंग हो रही है. इस बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “लोकसभा के मतदाता फोन करके शिकायत कर रहे हैं कि ईवीएम में बाकी प्रत्याशियों की फोटो बड़ी और स्पष्ट है लेकिन मेरी फोटो छोटी और अपेक्षाकृत अस्पष्ट है. फोटो तो वैसी ही दी गई थी जैसी चुनाव आयोग ने मांगी थी. यह निष्पक्षता के चुनाव आयोग के दावों की कलई खोलता है. क्या यह षडयंत्रपूर्वक किया गया है? लेकिन इससे परिणाम नहीं बदलने वाला है.”

बता दें की दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों, राजनांदगांव, महासुमंद और कांग्रेस सीट पर आज मतदान किया जा रहा है. वहीं दोपहर एक बजे तक इन तीनों सीटों पर 53.09 प्रतिशत मतदान दर्ज किया जा चुका है. राजनांदगांव से पूर्व सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी हैं. इससे पहले फर्स्ट फेज में छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर वोटिंग की गई थी.

पहले चरण के चुनाव में छत्तीसगढ़ में तीन बजे तक 63.92 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई. इसमें राजनांदगांव में 61.34 प्रतिशत, महासमुंद में 63.30 फीसदी और कांकेर में 67.50 प्रतिशत चुनाव हुआ है.

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *