ताज़ा खबर
Home / देश / डोमराजा परिवार रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में बनेगा विशेष यजमान, अयोध्या से आया बुलावा

डोमराजा परिवार रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में बनेगा विशेष यजमान, अयोध्या से आया बुलावा

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 22 जनवरी को शामिल होने के लिए काशी के डोमराजा अनिल चौधरी को पत्नी संग आमंत्रित किया गया है। अभा संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने बुधवार को उन्हें निमंत्रण पत्र दिया। डोमराजा की मां जमुना देवी व परिवार की सपना चौधरी ने इसे सौभाग्य बताया। डोमराजा अनिल चौधरी ने कहा कि मैंने सोचा भी नहीं था कि समारोह में जाकर श्रीराम के दर्शन पाऊंगा। इस दौरान आरएसएस काशी प्रांत के सम्पर्क प्रमुख दीनदयाल पाण्डेय, भाग संघचालक डॉ. हेमन्त गुप्त आदि मौजूद रहे।

डोमराजा का परिवार मोक्षदायिनी मणिकर्णिका तीर्थ पर सनानत धर्मावलंबियों का अंतिम संस्कार करवाता है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान में यजमान बनने के लिए उन्हें आमंत्रित किया गया है। काशी के डोमराजा अनिल चौधरी इस कार्यक्रम में अपनी पत्नी सपना चौधरी के साथ शामिल होंगे। डोमराजा और उनके परिवार ने इसे बेहद भाग्यपूर्ण कहा है कि उन्हें राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रित किया गया। उनका कहना है कि उन्हें राम लला के दर्शन करने का सौभाग्य मिल रहा है। इस कार्यक्रम में देश-विदेश के वीवीआईपी अथिती भी पहुंच रहे हैं।

श्रीराम के वंशजों का डोमराज परिवार से नाता
हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार राजा हरिश्चन्द्र भगवान श्रीराम के पूर्वज हैं। माना जाता है कि राजा हरिश्चन्द्र ने अपने समय में डोमराजा के यहां नौकरी की थी। श्रीराम के पूर्वजों का तभी से डोमराज परिवार से नाता जुड़ा हुआ है।

संकटमोचन मंदिर के महंत आमंत्रित
अयोध्या में प्रभु रामलाला के विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए बुधवार को वाराणसी के संकटमोचन के महंत प्रो. विश्वंभरनाथ मिश्र को निमंत्रण पत्र दिया गया। इस दौरान काशी दक्षिण भाग के सह संघचालक डॉ. रामेश्वरनाथ चौरसिया, संघचालक के. वेंकटरमन घनपाठी, प्राण प्रतिष्ठा अभियान के जिला संयोजक संतोष, विहिप के प्रांत संयोजक शशिभूषण त्रिपाठी रहे।

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *