ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / लाल चंदन के नाम लाखों की ठगी, 3 सदस्य आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार

लाल चंदन के नाम लाखों की ठगी, 3 सदस्य आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार

जशपुर पुलिस ने लाल चंदन की लकड़ी के नाम ठगी करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के 3 सदस्यों को आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों ने लाखों रुपए की ठगी की थी.

साउथ इंडियन फिल्म ‘पुष्पा’ ने रिलीज होने के साथ ही धमाल मचा दिया था. लगभग एक महीने तक फिल्म सिनेमाघरों में छाई रही. फिल्म का बच्चों, युवाओं सहित बुजुर्गों ने भी आनंद लिया. लेकिन अब ‘पुष्पा’ फिल्म का असर आपराधिक प्रवृति के लोगों ने लेना शुरू कर दिया है.

फिल्म में में लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी को दिखाया गया. लाल चंदन की लकड़ी का दाम करोड़ों में होता है. फिल्म को देखकर चंदन की लकड़ी के इस्तेमाल को हर कोई जान गया है. यही वजह है कि छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक गिरोह सक्रिय हो गया.

गिरोह ने पौधा लगाने के नाम पर मोटी कमाई का लालच देकर लाखों रुपए की ठगी कर ली. ठगी की शिकायत मिलने के बाद जशपुर पुलिस टीम ने आंध्रप्रदेश से 3 धोखेबाजों को गिरफ्तार किया है. इस मामले के 2 अन्य आरोपी फरार हैं. घटना कुनकुरी थाना क्षेत्र की है.

घटमुंडा निवासी पंकज चौहान ने कुनकुरी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट में बताया गया कि आंध्रप्रदेश के रहने वाले एम लोकेश कुमार और पी वासुदेव रेड्डी ने लाल चंदन का कारोबार के नाम पर लाखों की कमाई का झांसा देकर 70 हजार रुपए ठग लिये. पुलिस को बताया गया कि कुनकुरी क्षेत्र के अन्य कई लोगों को आरोपियों ने ठगा है. ठगी की शिकायत मामले की जांच के लिए एसपी विजय अग्रवाल ने तत्काल एक टीम गठित की. आरोपियों को पकड़ने के लिए आंध्रप्रदेश रवाना किया गया. आंध्रप्रदेश पहुंचकर टीम ने ठगी के दो नामजद आरोपी सहित धंधे में शामिल एक अन्य को धर दबोचा.

जशपुर एडिशनल एसपी प्रतिभा पाण्डेय ने बताया कि आरोपियों के में ज्यादातर लोग लाल चंदन के काले धंधे में शामिल हैं. उनके इलाके से लाल चंदन का अंतरराष्ट्रीय कारोबार चलता है. कारोबार पूरे फिल्मी स्टाइल में चलता है.

उन्होंने आगे बताया कि जशपुर में लाल चंदन के नाम पर ठग गिरोह को पकड़ने के लिए सबसे पहले संभावित ठिकाना ओड़िशा के बरगढ़ में टीम रवाना किया गया, लेकिन पुलिस टीम के बरगढ़ पहुंचने से पहले तीनों आरोपी आंध्रप्रदेश की ओर निकल चुके थे.

बाद में साइबर सेल की मदद से टीम आंध्रप्रदेश के पीलूर गांव पहुंची और गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. तीसरे आरोपी का नाम वी व्यंकट रमन्ना है. आरोपियों ने जिले भर में अब तक 15 से 20 लाख रुपयों की ठगी की है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

 

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *