ताज़ा खबर
Home / देश / उद्योगपतियों से बोले पीएम मोदी- मेरी काशी बदल गई समय निकालकर इसे देखकर आइए

उद्योगपतियों से बोले पीएम मोदी- मेरी काशी बदल गई समय निकालकर इसे देखकर आइए

पीएम मोदी ने कहा, यूपी में बीजेपी सरकार आने के बाद से कानून व्यवस्था सुधरी है. प्रशासन में सुधार हुआ है. इससे व्यापारियों में भरोसा पैदा हुआ. व्यापार और निवेश के लिए अलग माहौल बना है. पीएम ने कहा, यूपी में 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश से संबंधित समझौते यहां हुए हैं. ये रिकॉर्ड निवेश यूपी में रोजगार के हजारों नए अवसर बनाएगा. ये भारत के साथ ही उत्तर प्रदेश की ग्रोथ स्टोरी को बढ़ते दिखाता है.

उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति में वो सामर्थ्य है कि आपके सपने और संकल्पों को नई उड़ान, नई ऊंचाई देगा. उत्तर प्रदेश के नौजवानों का परिश्रम, सामर्थ्य, समझ, समर्पण आपके सभी सपने, संकल्पों को सिद्ध करके रहेगा.

उन्होंने कहा, मैं काशी का सांसद हूं इसलिए इतना चाहूंगा कि कभी समय निकालकर मेरी काशी देखकर आइए. काशी बहुत बदल गई है. विश्व की ऐसी नगरी, अपनी पुरातन सामर्थ्य के साथ नए रंग-रूप में सज सकती है, ये उत्तर प्रदेश की ताकत का जीता-जागता उदाहरण है. दुनिया में जो वैश्विक परिस्थियां हैं, वे हमारे लिए अवसर लेकर आईं. कोरोना काल में भारत रुका नहीं, बल्कि रिफॉर्म की गति को और बढ़ा दिया. इसी का परिणाम आज हम सब देख रहे हैं. जी-20 अर्थव्यवस्थाओं में हम सबसे तेजी से गति कर रहे हैं. भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा एनर्जी कंज्यूमर देश है.

केंद्र सरकार की सफलता के 8 साल पूरे हुए हैं, मैं प्रधानमंत्री मोदी के यशस्वी नेतृत्व के लिए अभिनन्दन करता हूं. फरवरी 2018 में प्रधानमंत्री जी ने पहला इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन इसी लखनऊ में किया था. हमने 4 लाख 68 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए. उन निवेश प्रस्ताव को उत्तरप्रदेश सरकार ने मजबूती के साथ जमीनी धरातल पर उतारने का कार्य किया. इस कार्यक्रम में 80 हजार की परियोजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है.

बिरला ग्रुप के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, हम प्रदेश में 40 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर रहे हैं, जिसमें करीब 35 हजार लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.  उत्तरप्रदेश आज सबसे महत्त्वपूर्ण निवेश का डेस्टिनेशन बन चुका है, उत्तरप्रदेश ने निवेश के क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है, निवेश मित्र के माध्यम से सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से निवेश के लिए बहुत सहायता मिली. सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश आगे बढ़ रहा है और पीएम मोदी के निर्देशन में ये सशक्त बन रहा है. यह अन्य राज्यो के लिए उदाहरण बन गया है.

देश आगे बढ़ेगा. उत्तरप्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित हुई है. देश मे सबके सामने है, हम इतने राज्यो में काम करते है, लेकिन हमको लगता है कि उत्तरप्रदेश के गवर्नेंस में निर्णय लेने की क्षमता अभूतपूर्व है. उन्होंने कहा, मैं सोच भी बदलता हूँ,मैं नजरिया भी बदलता हूँ,बदलता नहीं तो सिर्फ लक्ष्य नही बदलता हूं.

उद्योगपति गौतम अडानी ने ऐलान किया कि वे यूपी में आने वाले समय में 70000 करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट करेंगे. इतना ही नहीं इस इंवेस्टमेंट से करीब 30000 लोगों को नौकरियां मिलेंगी. इस मौके पर गौतम अडानी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे दो महान नेताओ (पीएम मोदी, सीएम योगी) के साथ मिलने का मौका मिला जो भारत को नया भारत बनाने के लिए सतत प्रयासरत हैं.

मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 3.0 का उद्घाटन किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *