ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / हितेश भाई सफल व्यवसायी के साथ समाज सेवा में अलग पहचान बनाई

हितेश भाई सफल व्यवसायी के साथ समाज सेवा में अलग पहचान बनाई

दुर्ग: शहर में इंजीनियर हितेश भाई पटेल जर्नलिस्ट यूनियन के जनरल काउंसलर एवं प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया में वाइस प्रेसिडेंट को कौन नहीं जानता है। वह अपनी सामाजिक गतिविधियों में सदैव सेवा भाव से अग्रणी भूमिका निभाने वाले तेजतर्रार पढ़े-लिखे स्नातक होने के कारण एक अलग छवि रखते हैं। विगत 30 32 वर्षों से भाजपा के ध्वज तले संगठन को मजबूत करने कोई कसर नहीं छोड़ा है।

कई विधायक सांसद और केंद्रीय मंत्री सहित संगठन को हर चुनाव में तन मन धन से संपूर्ण सहयोग श्री पटेल के द्वारा किया जाता रहा है। वर्ष 2003 और 2004 में भिलाई के एक आरक्षक कि अपराधी द्वारा(हत्या) कर दी गई थी,उस समय के तत्कालीन एसपी अशोक जुनेजा से मुलाकात करके आरक्षक की बड़ी पुत्री के शादी का सारा खर्चा तथा उनके पुत्र अभिषेक को मैकेनिकल इंजीनियरिंग बनते तक पढ़ाई लिखाई के खर्च की जिम्मेदारी उठाई और संपूर्ण मदद किए थे।

इसके अलावा  पटेल के द्वारा शहर के 32 बच्चों की पढ़ाई और लिखाई की जिम्मेदारी सहित पूर्ण खर्चा भी उठाया गया। श्री पटेल के द्वारा मदद किए गए शिक्षित विद्यार्थी आज विभिन्न क्षेत्रों में उच्च शिक्षा प्राप्त कर कई विद्यार्थी आईएएस तथा आईपीएस की कोचिंग प्राप्त कर रहे हैं,वही कई डॉक्टर, इंजीनियर भी बन गए हैं।

इनके अलावा सेवा भाव के माध्यम से श्री पटेल के द्वारा कई मंदिरों में दान पूर्ण एवं मंदिर निर्माण में सहयोग का कार्य किया जाता रहा है। दुर्ग जिले के अंबाजी मंदिर शिक्षक नगर,शिव मंदिर कुआं चौक पचरी पारा मंदिर,हनुमान मंदिर मालवीय नगर दुर्ग,गुजराती समाज दुर्ग, जगदंबा मंदिर, गणेश मंदिर ,कालीबाड़ी गुरुद्वारा एवं भिलाई क्षेत्र के कैंप1, कैंप 2 सेक्टर 5 गणेश मंदिर, अय्यप्पा मंदिर सहित अन्य कई मंदिर, मस्जिद ,गुरुद्वारा और चर्च में कई प्रकार सहयोग किए गए हैं। वृद्धा आश्रम में इनके द्वारा विभिन्न सेवा भाव और सहयोग किया गया है।

अभिन्न मित्रों की बात की जाए तो तमाम डॉक्टर, इंजीनियर, वकील ,पार्षद विधायक, सांसद और मंत्री की एक पूरी टीम है। हितेश भाई पटेल सक्षम, समर्थवान ,तेज प्रखर वक्ता के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई है। आर्थिक स्थिति में भी मजबूत एवं सबल माने जाते हैं। जन्म से ही पढ़ाई लिखाई एवं शारीरिक बल से हमेशा ही मजबूत रहे हैं।

शहर के विकास में इनका योगदान विशेष रहेगा, पढ़े-लिखे और इंजीनियर होने के कारण हर चीजों को बारीकी से समझते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में भी एक अपना मुकाम हासिल किए हैं। स्टील प्लांट एनटीपीसी तथा रेलवे में प्रोजेक्ट ऑपरेशन एवं रिपेयर का कार्य चलता है।  पटेल अपने आप में सक्षम और समर्थ एक व्यवसाई हैं। गरीबों और असहाय लोगों की मदद करने में इनका अपना एक अलग नाम एवं पहचान है।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *