ताज़ा खबर
Home / देश / ट्रेन हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख, यूपी सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर

ट्रेन हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख, यूपी सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर

मदुरई ट्रेन हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. सीएम योगी ने मदुरई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक बताया है और सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. वहीं सीएम योगी ने हादसे में घायलों का समुचित उपचार के निर्देश जारी किए हैं. इसके साथ ही सीएम योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और सीएम योगी के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह ने इस हादसे की कमान संभाली है. वहीं सीएम योगी ने स्थानीय अधिकारियों और रेलवे के अधिकारियों के साथ समन्वय कर यूपी के लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के दिए निर्देश हैं.

मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि

वहीं सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेल मंत्री से इस हादसे को लेकर फोन पर भी बात की है. मदुरई हादसे को लेकर यूपी सरकार ने टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. यूपी सरकार ने 1070 टोल फ्री नंबर जारी किया है. इसके साथ ही कंट्रोल रूम राहत हेल्प लाइन नंबर 9454441081 और 9454441075 भी जारी किया गया है.

ट्रेन हादसे में मरने वाले यूपी के यात्री

बता दें कि तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर आज शन‍िवार (26 अगस्त) को सुबह बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक यात्री ट्रेन के कोच के अंदर आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है और इसके अलावा 20 लोग अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जानाकरी के अनुसार सभी 10 पीड़ित उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे और बताया जा रहा है क‍ि ज‍िस कोच में आग लगी उसमें कुल 55 यात्री थे.

वहीं दक्षिणी रेलवे अधिकारी ने इस हादसे को लेकर कहा कि पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में आज सुबह 5:15 बजे मदुरै यार्ड में निजी/व्यक्तिगत कोच में आग लगने की सूचना मिली. आग पर काबू पा लिया गया है और अन्य डिब्बों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. इसके साथ ही दक्षिणी रेलवे ने कहा कि तमिलनाडु में मदुरै रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने की घटना में मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *