ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / सरपंच सचिव की प्रताड़ना के चलते पंच ने की खुदकुशी

सरपंच सचिव की प्रताड़ना के चलते पंच ने की खुदकुशी

भिलाई।  ग्राम पंचायत बागडूमर के वार्ड 13 के पंच सुखीराम रावत (35) ने भिलाई-3 एसडीएम कार्यालय परिसर की दीवार की रेलिंग से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके जेब से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। मृतक गुरुवार को अपने साथी पंच के साथ पेशी पर एसडीएम कार्यालय आया था। पुरानी भिलाई पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार बागडूमर के वार्ड 13 का पंच सुखीराम रावत अपने साथी पंच गोवर्धन टंडन और एक अन्य व्यक्ति के साथ भिलाई-3 एसडीएम कार्यालय पहुंचा था। उसके निर्वाचन को शून्य करने का प्रकरण एसडीएम कार्यालय में लंबित है। जिसकी पेशी पर वो गया था। इसके बाद अगली सुबह शुक्रवार को उसकी लाश एसडीएम कार्यालय परिसर में फंदे पर लटकी मिली। जांच के दौरान उसके जेब से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने बागडूमर के सरपंच मदनलाल जांगड़े और सचिव रेखा मालवीय पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। सुसाइड नोट में लिखा है कि सरपंच और सचिव उससे हितग्राहियों के राशन कार्ड के लिए पैसों की मांग करते थे। पैसे न मिलने पर उसे प्रताड़ित किया जाता था। इस बात से वो काफी ज्यादा परेशान हो गया था। जिसके चलते उसने आत्महत्या की।

सुसाइड नोट के आधार पर पुरानी भिलाई पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। वहीं इस मामले में मृतक के स्वजनों ने हत्या की भी आशंका जताई है। उनके पहुंचने के पहले शव को फंदे से नीचे उतारे जाने पर उन्होंने आपत्ति जताया था। स्वजनों ने यह आरोप लगाया था कि जब सुखीराम कुछ अन्य लोगों के साथ आया था तो उसने अकेले कैसे फांसी लगाई। परिवार जनों की आशंका के आधार पर पुलिस हत्या के एंगल पर भी जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस ने शव के पोस्टमार्टम के बाद उसे स्वजनों को सौंप दिया है।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *