ताज़ा खबर
Home / Bastar / सेवानिवृत्‍त जवान से पैसे लेने पर पटवारी टामिका मंडावी निलंबित

सेवानिवृत्‍त जवान से पैसे लेने पर पटवारी टामिका मंडावी निलंबित

कांकेर एक महिला पटवारी को काम के बदले पैसे लेने के मामले में निलंबित कर दिया गया है। तहसील कांकेर के पटवारी हल्का नंबर- 26 बेवरती की पटवारी टामिका मण्डावी को अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कांकेर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कांकेर नियत किया गया है, इस अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

जानकारी के अनुसार काम के बदले पैसे लेने का वीडियो सामने आने के बाद महिला पटवारी को शुक्रवार देर शाम ही निलंबित कर दिया गया। जमीन कागजात की नकल निकालने के नाम पर महिला पटवारी एक सेवानिवृत्‍त जवान जवान से पैसों की मांग कर रही थी। उन्हें बता रही थी कि इस काम का रेट 5 हजार रुपये तय है। फिर 2 हजार रुपए लेकर अपनी पर्स में रख लेती है।

 

दरअसल, सेना के सेवानिवृत्‍त जवान भीखम साहू को जमीन दस्तावेज की नकल निकलवानी थी, जिसके लिए वे महिला पटवारी कामिका मंडावी से मिले। कामिका मंडावी ने इस काम को करने के लिए उनसे पांच हजार रुपयों की डिमांड की। कहा कि इस काम का यही रेट है, आपको पहले ही बता चुकी हूं। बाकी आपके लिए जो सही हो वह दे दें।

इसके बाद जवान भीखम उन्हें दो हजार रुपये दिए, जिसे महिला पटवारी अपनी पर्स में रख लेती हैं। और फिर कुछ देर बातचीत के बाद दोबार जवान दो हजार रुपये देता है तो उसे भी महिला पटवारी अपनी पर्स में रखकर मुस्‍कुराने लगती है.

जवान भीखम साहू ने इस पूरी घटना का वीडियो अपने मोबाइल से बना लिया। इसके बाद शुक्रवार सुबह से ही इंटरनेट मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने लगा, जिसके बाद शाम होते तक एसडीएम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए महिला पटवारी को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।

 

 

 

 

About jagatadmin

Check Also

पलाश के फूल के फायदे

औषधीय गुणों की खान है पलाश के फूल,कई बीमारियों की कर देता है छुट्टी!

Benefits of Palash flower : आयुर्वेद चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के दिनों में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *