ताज़ा खबर
Home / Bastar / विस्फोटक सामग्री के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार

विस्फोटक सामग्री के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार

सुकमा:.  नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत सुकमा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एक लाख का इनामी नक्सली के साथ दो सहयोगियों को सुरक्षाबल की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है।

नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है। सभी नक्सली थाना चिंतागुफा क्षेत्रान्तर्गत 14 मार्च 22 को रसावांग नाला के पास करीगुण्डम रोड में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से आइइडी लगाने की वारदात में शामिल थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नवीन कैम्प तोण्डामरका स्थापना के दौरान नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर रविवार 12 फरवरी को डीआरजी कोन्टा, डीआरजी ग्रेहाउण्स, एसटीएफ मिनपा, 131 वाहिनी सीआरपीएफ, 206 वाहिनी कोबरा की संयुक्त पार्टी गुण्डराज टेकरी व आस-पास जंगल की ओर की एरिया डोमिनेशन हेतु रवाना हुई।

इस दौरान गुण्डराज टेकरी के पास कुछ संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिये। जो पुलिस पार्टी को अपनी ओर आते हुये देखकर भागने व छिपने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें पुलिस पार्टी द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया।

पूछताछ करने पर नक्सलियों की पहचान एक लाख के इनामी पोलमपल्ली जनमिलिशिया कमांडर मड़कम कोसा, नक्सली सहयोगी मड़कम देवा और माड़वी जोगा के रूप में हुई। पकड़े गये आरोपितों के निशानदेही पर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से छुपाकर रखे विस्फोट सामग्री भारी मात्रा में बरामद किया गया।

जिसमें कार्डेक्स वायर 8-10 मीटर, जिलेटिन रॉड 03 नग, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर 08 नग, नक्सली काली वर्दी 01 जोड़ी व अन्य सामग्री बरामद किया गया।

तीनों आरोपितों को उक्त प्रकरण में चिंतागुफा थाना प्रभारी एसआई अशोक यादव के द्वारा गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड में जेल भेजा गया।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *