ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / दुर्ग से छपरा तक चलने वाली Summer Special ट्रेन का हुआ विस्‍तार, अब गोंदिया से चलेगी

दुर्ग से छपरा तक चलने वाली Summer Special ट्रेन का हुआ विस्‍तार, अब गोंदिया से चलेगी

दुर्ग : दुर्ग से पटना और छपरा के बीच चलने वाली समर स्पेशल का विस्तार गोंदिया तक विस्तार कर दिया गया है। गर्मी की छुट्टी लगने के साथ ट्रेनें पैक चल रही हैं। ऐसे में यात्रियों के टिकट अब स्पेशल ट्रेन के माध्यम से ही कन्फर्म हो रहे हैं।

रेलवे के अफसरों के अनुसार अधिक से अधिक यात्रियों को सुविधा मिल सके, इसलिए ट्रेन नंबर 08793, 08794 दुर्ग-पटना दुर्ग और ट्रेन नंबर 08795, 08796 दुर्ग-छपरा-दुर्ग समर स्पेशल का विस्तार गोंदिया स्टेशन तक किया गया है।

इससे राजनांदगांव, डोंगरगढ़ तथा गोंदिया तरफ के यात्रियों को पटना, छपरा जाने और आने में काफी सुविधा होगी। गर्मी में लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ने से रेलवे द्वारा सुविधा का विस्तार किया जा रहा है। इसकी क्रम में यात्रियों की लगातार आवाजाही बढ़ने से बिलासपुर और यशवंतपुर के बीच समर स्पेशल की सुविधा देने जा रही है। क्योंकि कोरबा से यशवंतपुर चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन में लंबी वेटिंग बनी हुई है।

बिलासपुर-यशवंतपुर के मध्य 30 से दौड़ेगी समर स्पेशल

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने एक समर स्पेशल ट्रेन 08291/ 08292 बिलासपुर-यशवंतपुर-बिलासपुर समर स्पेशल ट्रेन बिलासपुर-यशवंतपुर के मध्य नौ फेरो के लिए चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन बिलासपुर से प्रत्येक शनिवार और मंगलवार को ट्रेन नंबर 08291 के साथ 30 अप्रैल से 28 मई तक और इसके विपरीत दिशा में यशवंतपुर से प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को ट्रेन नंबर 08292 के साथ दो से 30 मई तक चलेगी। इस स्पेशल ट्रेन में दो एसएलआर, छह सामान्य, 10 स्लीपर, दोएसी थ्री, एक एसी-टू श्रेणी सहित कुल 21 कोच है। इससे रायपुर, गोंदिया के यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

About jagatadmin

Check Also

XIIवी CBSE में शानदार परीक्षा परिणामः डॉ. संतोष राय

bhilai : सी.ए./ सी.एस./ सी.एम.ए. में शानदार सफलता अर्जित करने वाली संस्था ने XII वीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *