ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / महादेव सट्टा एप मामले में ASI समेत चार आरोपित को 10 दिन की रिमांड पर जेल, मुख्य संचालकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारेंट जारी

महादेव सट्टा एप मामले में ASI समेत चार आरोपित को 10 दिन की रिमांड पर जेल, मुख्य संचालकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारेंट जारी

रायपुर। महादेव एप सट्टेबाजी मामले में ईडी की गिरफ्त में आए चार आरोपितों की सात दिन की दूसरी रिमांड आज 5 सितंबर मंगलवार को खत्म हो गई। जिसके बाद सभी चारों आरोपितों को विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने सभी आरोपितों को 15 सितंबर तक न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया महादेव एप सट्टेबाजी मामले में गिरफ्तार एएसआइ चंद्रभूषण वर्मा सतीश चंद्राकर, अनिल दम्मानी और सुनील दम्मानी से पूछताछ में कई अहम जानकारी ईडी को मिली है। बताया जा रहा है कि इसी के आधार पर ईडी की टीम ने रविवार रात को जुबेस्ता हास्पिटल के संचालक डाक्टर दल्ला के से घंटों पूछताछ की। रियाज को हिरासत में लेने की चर्चा रही लेकिन अधिकृत तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी।

मुख्य संचालकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारेंट जारी

वहीं दूसरी ओर महादेव एप सट्टा मामले में इसके प्रमुख संचालकों रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर के खिलाफ रायपुर की विशेष अदालत से अरेस्ट वारंट जारी हो गया है। स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत की कोर्ट ने वारंट जारी किया है। ईडी अब इस अरेस्ट वारंट के आधार पर इंटरपोल से संपर्क कर रही है। इसके साथ ही दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा रहा है। ईडी इन दोनों आरोपितों को विदेश से भारत लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए ईडी ने विदेश और गृह मंत्रालय समेत झारखंड, तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, एमपी और महाराष्ट्र के अलावा अन्य राज्यों को जानकारी भेजी है।

समन के बाद नहीं आए दोनों

ईडी महादेव सट्टा एप मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है। ईडी ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ़्तार किया है। ईडी इस एप के प्रमुख संचालकों जिनके नाम रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर बताए गए ह। महादेव एप में चार गिरफ्तारी के बाद रवि उप्पल और साैरभ चंद्राकर का नाम सामने आने के बाद दोनों के छत्तीसगढ़ स्थित स्थानीय पते पर समंस भेजे गए थे। दोनों ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे। जिसके बाद यह जानकारी आई कि दोनों ही प्रमुख आरोपित विदेश में रह रहे हैं और विदेश से ही इस एप का संचालन कर रहे हैं। ईडी के विशेष लोक अभियोजक डा. सौरभ कुमार पांडेय ने बताया है कि रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर दोनों ही प्रमुख आरोपित हैं। ये दोनों महादेव सट्टा एप के अहम किरदार हैं। हमने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की अपील की थी, जो हमें मिल गई है।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *