ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / पीएम आवास पर कब्जा के लिए उमड़ी भीड़, ताला भी जड़ा

पीएम आवास पर कब्जा के लिए उमड़ी भीड़, ताला भी जड़ा

दुर्ग निगम के वार्ड क्रमांक-34 सरस्वती नगर में निर्मित पीएम आवास में कब्जा करने लोगों को भीड़ उमड़ पड़ी। कई लोगों ने देखते ही देखते ही आवासों में ताला जड़ दिया। इस मामले ने कुछ ही देर में राजनीतिक रंग ले लिया।d

भाजपाइयों ने कलेक्टर से शिकायत कर कांग्रेसी नेताओं द्वारा आवासों में कब्जा करवाने का आरोप लगाया गया। शिकायत पर पुलिस प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा और भीड़ को नियंत्रित किया। आवास के लिए पहुंचे लोगों का नाम पता लिखकर उन्हें रवाना किया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम दुर्ग द्वारा वार्ड क्रमांक-34 सरस्वती नगर में 29 करोड़ रुपये की लागत से 522 आवास का निर्माण कराया गया है। शनिवार सुबह 11 बजे उक्त आवासों पर कब्जा के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शहर के नयापार, शिवनगर, सरस्वती नगर सहित आसपास के अन्य क्षेत्र के करीब सात से आठ सौ लोग पहुंच गए।

कई लोगों ने आवासों पर ताला लगाना, दरवाजे पर अपना नाम लिखना शुरू कर दिया। इस दौरान मौके पर वार्ड क्रमांक-34 की पूर्व पार्षद व शहर महिला कांग्रेस की शहर अध्यक्ष कन्या ढीमर,एल्डरमेन जगमोहन ढीमर भी मौजूद थे। आवासों पर कब्जे को लेकर भीड़ उमड़ने की जानकारी मिलते ही भाजपा के पदाधिकारी व पार्षद भी सक्रिय हो गए।

भाजपाइयों ने पूर्व पार्षद कन्या ढीमर और एल्डरमेन जगमोहन ढीमर पर उक्त आवासों में कब्जा कराए जाने का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत कलेक्टर डा.सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और निगम आयुक्त हरेश मंडावी से की। कलेक्टर से शिकायत के बाद एसडीएम दुर्ग विनय पोयम,निगम के कार्यपालन अभियंता राजेश पांडेय, दुर्गेश गुप्ता, कोतवाली थाना प्रभारी सहित कोतवाली पुलिस का अमला मौके पर पहुंचे।

निगम और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश देकर भीड़ को नियंत्रित किया। इसके बाद कब्जा करने आए लोगों का नाम पता लिखकर उन्हें रवाना किया गया।

पूर्व पार्षद कन्या ढीमर ने बताया कि आवास का निर्माण कार्य सालभर से बंद है। इसकी देखरेख के लिए गार्ड की भी व्यवस्था नहीं है। बिजली भी कट गई है। यहां पिछले कुछ महीनों से असामाजिक तत्वों ने डेरा जमा लिया है। देर रात तक लोग यहां बैठकर खाते-पीते हैं।

आसपास के बस्तीवासियों की सुरक्षा खतरे में है। शुक्रवार रात कुछ बदमाश मोहल्ले की एक लड़की को उठाकर ले जाने का प्रयास भी कर रहे थे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जरूरतमंद लोगों को रहने कहा गया है किसी से कब्जा नहीं कराया जा रहा है। एल्डरमैन जनमोहन ढीमर ने कहा कि आवास पर कब्जा करवाए जाने का आरोप बेबुनियाद है।

पीएम आवास पर कब्जा किए जाने को लेकर शिकायत मिली थी। मौके पर निगम अधिकारियों को भेजा गया था। आवासों का आवंटन के लिए विधिवत आवेदन मंगाया जाएगा और पात्र हितग्राहियों को ही आवास आवंटित किया जाएगा।

-हरेश मंडावी आयुक्त नगर निगम दुर्ग

गरीबों के आवास पर कोई डाका डाले भाजपा इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। पूर्व पार्षद कन्या ढीमर द्वारा फर्जी सूची बनाकर गरीबों की आड़ में अपने करीबी रिश्तेदारों से मकान पर कब्जा करवाया जा रहा है।वास नियमानुसार जरूरतमंदों को ही आवंटित किया जाएगा। भाजपाइयों ने अपने शासनकाल में गरीबों का ध्यान नहीं रखा। कांग्रेस काम कर रही है तो इनके पेट में दर्द हो रहा है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *