ताज़ा खबर
Home / Uncategorized / हिंदू युवती को डराकर शपथ पत्र में करवाया हस्ताक्षर, समाज ने की शिकायत

हिंदू युवती को डराकर शपथ पत्र में करवाया हस्ताक्षर, समाज ने की शिकायत

कांकेर:  जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। मुस्‍लिम युवक ने हिंदू महिला को डरा धमकाकर जबरदस्ती बालोद न्यायालय ले जाकर शपथ पत्र में हस्ताक्षर करवाया। हिंदू महिला ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। मामले में कांकेर पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

मामला कांकेर जिले के नरहरपुर क्षेत्र का है। यहां की हिंदू महिला और समाज के लोगों ने आज कांकेर पुलिस अधीक्षक के समक्ष पहुंच कर आवदेन दिया है। महिला ने आरोप लगाया है कि 20 दिसंबर को बालोद निवासी 25 वर्षीय युवक गाजी अहमद द्वारा परिवार को जान से मार देने की धमकी देते हुए जबरदस्ती बालोद न्यायालय ले जाकर शपथ पत्र में हस्ताक्षर करवाया गया है।

महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि हस्ताक्षर के दौरान महिला को शपथ पत्र पढ़ने नहीं दिया गया है। हस्ताक्षर करवाने के बाद महिला को वापस कांकेर छोड़ दिया गया। महिला ने कहा कि वो डरी हुई थी और परिवार डरा हुआ था जिसके कारण इसकी शिकायत नही की गई।

जब अखबार में विशेष विवाह अधिनियम के तहत दावा आपत्ति के इश्तहार की कटिंग सोशल मीडिया में वायरल हुई तब पुलिस अधीक्षक से धोखे में रखकर कराए गए हस्ताक्षर के विरुद्ध कार्रवाई और सुरक्षा की मांग की है।

पटेल समाज से आए कौशल पटेल ने बताया कि पेपर कटिंग के माध्यम से पता चला जिसके बाद हमने महिला से इश्तहार के बारे में पूछा तब पता चला कि डरा धमकाकर जबरदस्ती बालोद कोर्ट ले जाकर विवाह के लिए शपथ पत्र में हस्ताक्षर करवाया गया है।

महिला की इसमें सहमति नहीं है डर व परिवार को जान से मार देने की धमकी के कारण हस्ताक्षर किया है। मामले में कांकेर पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *