ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / विधायक नाग ने स्वतंत्रता सेनानी स्व. चिंतू हल्बा के मूर्ति स्थापना का किया भूमिपूजन
विधायक नाग

विधायक नाग ने स्वतंत्रता सेनानी स्व. चिंतू हल्बा के मूर्ति स्थापना का किया भूमिपूजन

अंतागढ़: विधायक अनूप नाग ने शनिवार को ग्राम पंचायत कोलर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं महान भूमकाल आंदोलन में महत्पूर्ण योगदान देने वाले वीर सपूत स्व. चिंतू हल्बा ( देहारी ) के मूर्ति की स्थापना के लिए विशेष विधिवत् पूजा अर्चना के साथ भूमिपूजन किया। इस समारोह का मुख्य उद्देश्य स्वतंत्रता सेनानी स्व. चिंतू हल्बा ( देहारी ) की याद में समर्पित किया गया ।

स्वतंत्रता संग्राम के एक महत्वपूर्ण योद्धा के रूप में स्व. चिंतू हल्बा का सम्मान करना और उनकी महान योगदान को याद दिलाना अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने गर्मजोशी से इस वीर सेनानी के साथ उनकी साहसी कथाओं को सुना और उनकी शौर्यगाथाओं को पुनः जीवंत किया। इस समारोह ने स्वतंत्रता सेनानी स्व. चिंतू हल्बा के योगदान को समझने और समर्थन देने का एक महत्वपूर्ण मौका प्रदान किया, जो उनकी आज की पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन सकता है।

इस मौके पर विधायक नाग ने कहा की स्व. चिंतू जी की प्रतिमा स्थापित होने से भावी पीढ़ी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के कार्यों को जानने के साथ-साथ देश के पुराने इतिहास से प्रेरणा ले सकेगी । चिंतू जी की प्रतिमा स्थापित करने के साथ-साथ क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की सूची बनाकर स्थल में लगाई जाए। विधायक ने कहा कि भारत देश की आजादी की लड़ाई में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हुए देश को आजाद कराया गया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को स्मृति में रखने के साथ-साथ उनके त्याग एवं बलिदान को जानना भावी पीढ़ी के लिए महत्वपूर्ण हैं।

शेड निर्माण कार्य का विधायक नाग ने किया भूमिपूजन

इसके साथ ही विधायक नाग ने कोलर के बाजरपारा में 4 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले शेड निर्माण कार्य का भी भूमिपूजन किया साथ ही 3 दिन पूर्व अंतागढ़ नारायणपुर स्टेट हाइवे सड़क निर्माण एवं चौड़ीकरण के लिए 136 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति मिलने की खबर से हर्षित ग्रामीणों ने विधायक नाग से भूमिपूजन करने की मांग कर डाले, विधायक नाग ने भी ग्रामीणों की भावनाओं का सम्मान करते हुए  अंतागढ़ नारायणपुर स्टेट हाइवे सड़क निर्माण एवं चौड़ीकरण का ग्रामीणों की मौजूदगी में भूमिपूजन किया । ग्रामीणों ने जिसके बाद तालिया बजाकर विधायक नाग का अभिवादन किया और उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया ।

इनकी रही मौजूदगी

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुकेश ठक्कर, जनपद सदस्य धन्तेश्वरी वट्टी, जयंत पाणिग्रही, दलपत सिंह देहारी, चंदेल कुमेटी, सरपंच तारावती बघेल, सुशीला नूरेटी, राजवती नूरेटी, निलेश्वरी दुग्गा, सोनू उसेंडी, सुमेश बघेल, उमेश बघेल, चैन सिंह नूरेटी, मानसू उसेंडी, मोहन नूरेटी, अर्जुन गावड़े, लखु नूरेटी, धरम सिंह बघेल, सोमनाथ उसेंडी, अविनाश गणविरे, बंसी दुग्गा, प्यारे उसेंडी, विसाहु दर्रो, विक्रम दुग्गा, आत्मा दुग्गा, सोमनाथ कुमेटी, विनोद नाग, वीर सिंह गावड़े, बंशी कड़ियाम, देवकरण देहारी समेत युवा, महिलाएं, बच्चे सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे ।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *