ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / कवासी लखमा पर FIR दर्ज होने पर बीजेपी पर भड़के भूपेश बघेल

कवासी लखमा पर FIR दर्ज होने पर बीजेपी पर भड़के भूपेश बघेल

बस्तर :- छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर एफआईआर दर्ज होने के बाद प्रदेश में सियासी घमासान शुरू हो गया है. मंगलवार (26 मार्च) की शाम को बस्तर पहुंचें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कवासी लखमा पर एफआईआर दर्ज करने को लेकर जिला निर्वाचन के कार्रवाई को गलत ठहराया.

भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश के सभी शासकीय दुकानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगे थैले का वितरण किया जा रहा है, लेकिन प्रशासन इसे आचार संहिता का उल्लंघन नहीं मान रहा है और न ही कोई कार्रवाई कर रहा है.

पूर्व सीएम भूपेश बघेल इस कार्रवाई पर तंज कसते हुए कहा कि कवासी लखमा पर नोट बांटने जैसा झूठा आरोप लगाकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष और प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज किया जा रहा है. भूपेश बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार है. ऐसे में केंद्र और राज्य दोनों में उनकी पुलिस, जहां चाहे वहां कार्रवाई कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, “बीजेपी ने महेश कश्यप को टिकट देकर उन्हें बलि का बकरा बनाया है, कवासी लखमा बस्तर में कांग्रेस के सीनियर लीडर हैं और 6 बार के विधायक हैं. कवासी लखमा को पूरा बस्तर जानता है.

‘बीजेपी प्रत्याशी को कोई नहीं जानता’
बस्तर से बीजेपी प्रत्याशी पर को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा, “बीजेपी प्रत्याशी महेश कश्यप को बीजापुर से लेकर कोंटा और दंतेवाड़ा विधानसभा तक कोई नहीं जानता है. यहां तक की जो राजनीति करते हैं, वह तक बीजेपी के प्रत्याशी को नहीं जानते हैं, ऐसे में बीजेपी दिन में अपने जीत के सपने देख रही है.” भूपेश बघेल ने एक बार फिर से कांग्रेसी नेता शिव नारायण द्विवेदी को स्लीपर सेल बताया.

उन्होंने कहा, “शिव नारायण द्विवेदी कौन है? मैं नहीं जानता, लेकिन कुछ लोग बीजेपी के एजेंट बनकर स्लीपर सेल की तरह काम कर रहे हैं और बीजेपी नेताओं के डायरेक्शन पर बयान बाजी कर रहे हैं, हालांकि इससे कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए भूपेश बघेल ने कहा, “पूरे देश में ईडी का दुरुपयोग कर कहीं सरकार गिरा रहे हैं, झारखंड और दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर रहे हैं. लोकतंत्र की हत्या की जा रही है.” लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा, “यह आम चुनाव नहीं है बल्कि खास चुनाव है. यह लड़ाई कांग्रेस की नहीं बल्कि जो लोकतंत्र में विश्वास और संविधान में विश्वास रखते हैं, देश के पूरे 140 करोड़ जनता की लड़ाई है.

पूर्व सीएम ने बीजेपी पर लगाए ये आरोप
हालिया दिनों कई बड़े कांग्रेसी नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी पुलिस से, ईडी से और कहीं पैसों से डरा धमकाकर कांग्रेस के विधायकों, सांसदों और पदाधिकारियों को अपने में शामिल कर रही है. इसके बावजूद बीजेपी के सांसद टिकट लौटाकर कांग्रेस में प्रवेश कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर जीत का दावा करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि अधिकांश सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करेगी.

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *