ताज़ा खबर
Home / Uncategorized / पहले वनडे में भारत को मिली करारी हार

पहले वनडे में भारत को मिली करारी हार

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच को अफ्रीका ने 31 रन से जीत लिया है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए SA 296/4 का स्कोर बनाया था। रैसी वान डेर डूसेन ने नाबाद 129 और कप्तान तेंबा बाउमा ने 110 रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो और आर अश्विन ने एक विकेट चटकाया।

टीम इंडिया के सामने 297 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 265/8 रन बना सकी और मुकाबला हार गई। शिखर धवन 79 टॉप स्कोरर रहे, जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 51 रन बनाए। शार्दूल ठाकुर ने भी अच्छी बैटिंग करते हुए नाबाद 50 रन बनाए। अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी और लुंगी एनगिडी ने दो-दो विकेट हासिल किए।

जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 129 रन बनाने वाले डूसेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

46 ओवरों के बाद भारत का स्कोर 230 रन है और उसके आठ विकेट आउट हो चुके हैं. शार्दुल ठाकुर 24 और जसप्रीत बुमराह आठ रन बनाकर क्रीज हैं. अब भारत को 24 गेंद पर 67 रनों की आवश्यकता है, जो काफी असंभव प्रतीत होता है.

33 ओवरों की समाप्ति के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 177 रन है. श्रेयस अय्यर 15 और ऋषभ पंत 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को अब 102 गेंदों पर 120 रनों की आवश्यकता है.

भारतीय टीम की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. कप्तान केएल राहुल और अनुभवी ओपनर शिखर धवन पारी की शुरुआत करने आए हैं. साउथ अफ्रीका की ओर से एडन मार्करम ने पहला ओवर डाला, जिसमें दो रन बने.

भारत को पहला वनडे जीतने के लिए 297 रनों का लक्ष्य मिला है. साउथ अफ्रीका की ओर से रस्सी वेन डर डुसेन ने नाबाद 129 रन बनाए. वहीं टेम्बा बावुमा ने 110 रनों का योगदान दिया.

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *