ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / प्रदेश सरकार का 36 वादा 1 भी वादा पूरा नहीं किया

प्रदेश सरकार का 36 वादा 1 भी वादा पूरा नहीं किया

छत्तीसगढ़: प्रदेश सरकार ने अपने घोषणा पत्र में जो 36 वादे किये थे उसमें एक भी वादे को पूरा नहीं किये हैं, घोषणा पत्र में कहा गया कि किसानों का संम्पूर्ण कर्जा माफ करेंगे, उसे पूर्ण नहीं किया । प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी के लिए गंगाजल हाथ में लेकर कसम खाया गया था किन्तु आज छत्तीसगढ़ के गली गली और हर मोहल्ले में इनके कोचिये घर पहुंच सेवा दे रहे हैं। जिससे महिलाएं प्रताड़ित हैं व युवाओं के लिए 2500 रु. बेरोजगारी भत्ते की बात कही किन्तु उसे भी शर्तें लगाकर बेरोजगारों को लाभ से वंचित कर दिया। पुलिस कर्मियों को एक दिन की छुट्टी की घोषणा किये थे लेकिन आज तक उसे लागू नहीं किया गया है। इसी तरह सरकारी कर्मचारियों के किये गये एक भी वादे पूरे नहीं हुए । स्व सहायता समूह की बहनें जो रेडी टू इट चला रही थी उसे भी छिन कर अपने चहेतों को दे दिया गया। पूरे प्रदेश में चारों ओर भ्रष्टाचार शराब घोटाला, कोयला घोटाला, रेत घोटाला, चांवल घोटाला ऐसे पूरे घोटालों की सरकार जिसने पूरे छत्तीसगढ़ की भोली-भाली जनता को लूटने का काम किया है इनके घोटालों की गूंज पूरे देश में सुनाई देती है।

कांग्रेस सरकार की ग्रामीण विकास की सारी योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी हैं अपनी ही के सरकार के भ्रष्टाचार से परेशान होकर इनके पंचायत मंत्री ने ही इस्तीफा दे दिया, इनके गौठान में मवेशी नहीं, चारा नहीं, पीने को पानी नहीं प्रदेश की सभी सड़कें गौठान बन चुकी प्रदेश में होने वाली 70 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं इन मवेशीयों की वजह से हो रही हैं, वर्मी कम्पोट के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा है काली मिट्टी और राखड़ को वर्मी कम्पोस्ट के नाम पर एकड़ के पीछे 900 रु. का तीन पैकेट खरीदने के लिए बाध्य कर दिया गया है यदि किसान वर्मी कम्पोस्ट नहीं लेंगे तो उन्हे यूरिया, डी.ए.पी. की सुविधाओं से वंचित करके किसानों को काली सूची में डाल दिया जा रहा है, ऐसा तो अंग्रेजों के शासन में भी नहीं होता था । अहिवारा विधान सभा क्षेत्र में अराजकता का माहौल है पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में जो विकास कार्य हुए थे उन्हे अपना बता कर वाह-वाही लुटी जा रही है ।

वर्तमान पी.एच.ई. मंत्री न तो जल आवर्धन योजना को पूरा करा सके और न ही जल जीवन मिशन जो की केन्द्र सरकार की योजना है उसके माध्यम से स्वच्छ जल की व्यवस्था भी नहीं करा सके । पांच साल तक क्षेत्र की जनता उनका चेहरा देखने को तरस गई । डिस्ट्रीक मिनरल फंड की अधिकांश राशि जो कि अहिवारा विधान सभा क्षेत्र से प्राप्त होती है उस राशि से खनन क्षेत्र के गांवों का विकास होना था परन्तु विधायक की निष्क्रयता के कारण क्षेत्र के सारे गांव विकास से वंचित हो गये क्षेत्र के ग्रामीणों में भारी आक्रोश है आने वाले विधान सभा चुनाव में अहिवारा विधान सभा क्षेत्र के चारों मण्डलों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ भारतीय जनता पार्टी का कमल खिलाने का संकल्प ले चुके हैं और पूरे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत साथ सरकार बनाएगी |

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *