ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर जागरूकता अभियान

राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर जागरूकता अभियान

भिलाईनगर। राष्ट्रीय डेंगू दिवस के अवसर पर नगर पालिक निगम भिलाई द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में जन जागरूकता रैली निकाल कर डेंगू रोधी नारे लगाने तथा लोगो को डेंगू मुक्त शहर बनाने का संकल्प दिलाया गया। आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव के निर्देश पर निगम का स्वास्थ्य विभाग जलजनित बिमारियो के रोकथाम व उसके बचाव की दिशा में गली मोहल्लो में वृहद सफाई, क्लोरिन टेबलेट का घर-घर वितरण किया जा रहा है।

डेंगू के रोकथाम के लिए कुलर, पुराने कबाड़, टायर, नारियल खोटली आदि में बरसाती पानी अथवा साफ पानी जमा नहीं होने की जानकारी दिया जा रहा है तथा जमा पानी पर टेमिफास डालने हेतु उसका वितरण किया जा रहा है। राष्ट्रीय डेंगू दिवस 16 मई के अवसर पर कोसा नगर सतनाम भवन के पास रैसने आवास, श्रमिक बस्ती, संतोषी पारा हुड़को क्वाटर, बालाजी नगर सांई मंदिर प्रागंण के पास आदि क्षेत्रो में वरिष्ठ स्वच्छता निरीक्षक के नेतृत्व में स्वास्थ्य सेवा से जुड़े सुपरवाईजर, स्वास्थ्य का मैदानी अमला, मितानीन तथा क्षेत्र के जागरूक महिलाओं ने वार्ड में रैली निकाल कर डेंगू से बचाव के उपाय पर आधारित नारे लगा कर जन जागृति लाने का प्रयास किये है तथा लोगो को बताया गया की मच्छर के काटने से डेंगू फैलता है और वह मच्छर साफ पानी में पनपता है। मच्छरो के काटने से बचने लिए मच्छरदानी का प्रतिदिन उपयोग करने कहा गया है।

रैली में सभी स्वास्थ्य कर्मी, मितानिन प्रमुख निर्मला खलखो, मितानीन अल्का वासनिक, गायत्री निर्मलकर, माया दामली, संगीता धरदे, पूनम कश्यप, महिला आरोग्य समिति के स्टाफ अनुरता उईके, शोभा मेश्राम, पिंकी बाघ, सुशीला सहित वार्ड की महिलाएं शामिल रही।

About jagatadmin

Check Also

नाली एवं सड़क के ऊपर अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई लगातार जारी,

भिलाई : नगर निगम भिलाई क्षेत्र में नालियों एवं सड़क के ऊपर का अवैध कब्जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *