ताज़ा खबर
Home / देश / दिनभर चलाता था मोबाइल, 15 दिन में कमा डाले 1 करोड़ रुपये, कमाई का राज जान दंग रह गई पुलिस

दिनभर चलाता था मोबाइल, 15 दिन में कमा डाले 1 करोड़ रुपये, कमाई का राज जान दंग रह गई पुलिस

मध्य प्रदेश : रीवा जिले की सिविल लाइन टीआई कमलेश साहू के नेतृत्व में गठित  टीम ने IPL का सट्टा खिलाने वाले मास्टर माइंड को 1 करोड़ 29 लाख रुपये नगदी एवं सट्टा खिलाने के उपकरण सहित रंगेहाथ अमित आहूजा उर्फ छम्मन सिंधी गिरफ्तार किया. दरअसल, गुरुवार रात एक व्यक्ति ने समान थाना में आकर सूचना दी थी कि बंसल बस्ती के पास तीन अज्ञात बदमाशों ने उसके 95 लाख रुपये लूट लिए. बारीकी से पूछताछ करने पर प्रथम दृष्टया घटना संदिग्ध प्रतीत हुई. शिकायतर्कता से सघन पूछताछ की गई तो उसने बताया कि कई लोगों के खातों से प्राप्त राशि को ऑनलाइन सट्टा में वह हार गया है. यह राशि उन लोगों को वापस करने की स्थिति में नहीं है, इसलिए लूट की झूठी कहानी रची. शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त राशि रीवा जिले के पद्मधर कालोनी निवासी अमित आहूजा उर्फ छम्मन सिंधी को देकर आया हूं जो कि ऑनलाइन सट्टा संचालित करता है.

सनसनीखेज खुलासे के बाद पुलिस अधीक्षक रीवा को सूचना दी गई. पुलिस अधीक्षक द्वारा एसएसपी नवीन तिवारी के नेतृत्व में थाना प्रभारी समान हितेन्द्र नाथ शर्मा, थाना प्रभारी सिविल लाइन कमलेश साहू, सायबर सेल एवं समान थाना और सिविल लाइन के पुलिस स्टाफ की टीम का गठन किया गया और कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया. अमित अहूजा उर्फ छम्मन के ऑनलाइन सट्टा कारोबार के संबंध में जानकारियां आनन-फानन में गोपनीय रूप से एकत्रित की गईं. फिर पुलिस टीम ने पद्मधर कालोनी पहुंचकर अमित कुमार अहूजा उर्फ छम्मन के घर पर छापा मारा. तलाशी के दौरान इतने पैसे मिले कि नोट गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी.

तलाशी के दौरान अलग-अलग बैंको की चेक बुक, पासबुक एटीएम कार्ड, डेबिट कार्ड, मोबाइल, लैपटाप, सिम और सट्टा चलाने के लिए दो कॉलिंग पेटी जब्त कीं. आरोपी के कब्जे से बरामद कई एटीएम एवं खाते अन्य व्यक्तियों के नाम पर पाए गए. पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह फर्जी तरीके से सिम प्राप्त करता है और अलग-अलग शहरों के लोगों से फर्जी बैंक अकाउंट एवं उनके एटीएम तथा खाते से संबंधित नंबर की चालू हालत का सिम कार्ड मोटी रकम देकर किराए पर लेता था. सट्टा खेलने वाले लोगों की राशि उक्त फर्जी खातों में और स्वंय के नाम के खातों में राशि प्राप्त करता था. 25 प्रतिशत राशि वह रख लेता था.

आरोपी ने बताया गया कि वह वेबसाइट लिंक के माध्यम से कस्टमर को डेटा देता था. अलग-अलग फर्जी सिम से अपना गलत नाम बताकर वह बेबसाइट लिंक में अलग-अलग खेलों पर दांव लगवाकर दो से तीन गुना लाभ देने की लालच देकर सट्टा लगाने के लिए प्रलोभित करता था. हारने पर इसको पैसा मिलता था और महीन के कमाई 10 लाख के करीब थी. यह राशि वह अन्य लोगो के नाम के फर्जी बैंक खातों में प्राप्त करता था. एटीएम व अन्य माध्यम से निकालकर उपयोग करता था.

छापेमारी के दौरान आरोपी अमित कुमार अहूजा के कब्जे से 1 करोड 29 लाख रुपये की नकदी, 25 जोड़ी कीपैड मोबाइल, 3 जोड़ी एन्ड्रायड मोबाइल, दो लैपटाप, दो कॉलिंग पेटी, दो डायरी, 21 जोड़ी एटीएम कार्ड, 14 जोड़ी चेक बुक, चार जोड़ी पासबुक, नौ लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की गई. आरोपी ने बताया कि उसके विभिन्न बैंक खातों में 35 लाख रुपये जमा हैं जिन्हें पुलिस ने सीज कराया है.

About jagatadmin

Check Also

रूसी सेना मचाया कोहराम, पूर्वोत्तर यूक्रेन से इतने लोगों ने किया पलायन

रूसी सेना मचाया कोहराम, पूर्वोत्तर यूक्रेन से इतने लोगों ने किया पलायन

विलचा: उत्तर पूर्व यूक्रेन में रूस के नए जमीनी हमले के बाद हजारों नागरिक क्षेत्र छोड़कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *