ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / CM बघेल, जवानों के बलिदान की निशानी मिटाने से माफीनामे शौर्य चक्र में नहीं बदलेंगे

CM बघेल, जवानों के बलिदान की निशानी मिटाने से माफीनामे शौर्य चक्र में नहीं बदलेंगे

दिल्ली के इंडिया गेट से अमर जवान ज्योति को वॉर मेमोरियल में शिफ्ट किया जा रहा है। देश के विपक्षी दल इसे शहीदों का अपमान, इतिहास से छेड़छाड़ के तौर पर देख रहे हैं। दिन भर कई तरह के बयान भी सामने आए।

इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी तंज कसते हुए अमर जवानों के मामले में सावरकर के माफीनामों का जिक्र, बिना उनका नाम लिए किया है।

ट्विटर पर CM ने लिखा- शहीद जवानों के बलिदान की निशानी मिटाने से, “माफीनामे” शौर्य चक्र में नहीं बदलेंगे। भूपेश बघेल के इस ट्वीट को चंद सेकेंड्स में ही सैंकड़ों लोगों ने रीट्वीट कर दिया।

कई तरह के कमेंट इस पर भी आए। माफीनामों का जिक्र अक्सर कांग्रेस सावरकर के लिए करती है। अक्सर कई मंचों से भूपेश बघेल कहते रहे हैं- सावरकर ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी, लेकिन जेल जाने के बाद अंग्रेजों को दर्जनों माफी पत्र लिखे और छूटने के बाद आजादी आंदोलन में शामिल नहीं हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बताया कि अमर जवान ज्योति के पास 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हॉलोग्राम मूर्ति का अनावरण किया जाएगा। यह मूर्ति तब तक रहेगी जब तक असली मूर्ति तैयार नहीं हो जाती।

राहुल गांधी ने सरकार के इस फैसले की आलोचना करते हुए इसे दुख की बात बताया है। उन्होंने ट्वीट किया- बहुत दुख की बात है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी, उसे आज बुझा दिया जाएगा।

कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते- कोई बात नहीं… हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे!

About jagatadmin

Check Also

CBI एक्शन मोड में,PSC घोटाले में शामिल आरोपियों का पासपोर्ट होगा रद्द

PSC घोटाले में शामिल आरोपियों का पासपोर्ट होगा रद्द

रायपुर। पीएससी-2021 की परीक्षा में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *