ताज़ा खबर
Home / देहरादून / बाउंड्री तोड़ दौड़ा हाथी मचा हड़कंप

बाउंड्री तोड़ दौड़ा हाथी मचा हड़कंप

देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर बीती रात उस वक्त हड़कंप मच गया जब एयरपोर्ट की बाउंड्री तोड़कर हाथी डोईवाला रनवे में घुस गया। जब सुरक्षाकर्मियों की उस पर नजर पड़ी तो वहां लोगों में हड़कंप मच गया।

सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। हाथी जौलीग्रांट के आबादी वाले छेत्र में भी चहलकदमी करता रहा। नगर पालिका के सभासद राजेश भट्ट ने बताया कि हाथी एअरपोर्ट की बाउंड्री तोड़कर घुसा था। उसी रास्ते से जंगल वापस लौटा।

वहीं हल्द्वानी में नैनीताल रोड स्थित तनिष्क शोरूम की पार्किंग में एक बारहसिंघा घुस गया। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। बड़ी मशक्कत के बाद वन कर्मियों ने बारहसिंघा को ट्रेंकुलाइज कर जंगल में छोड़ दिया।

बता दें कि इलाके में एक हाथी घूम रहा है। एकल हाथी बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। गत माह अगस्त में बड़कोट रेंज के अंतर्गत रानीपोखरी पुल के समीप जंगल के किनारे अंदर गुर्जर बस्ती में रह रहे सफी के पुत्र को हाथी ने मार दिया था। संभवत यह वही टस्कर बताया जा रहा है।

इस संबंध में रेंज अधिकारी बड़कोट धीरज रावत ने बताया कि  यह हाथी जिस बाउंड्रीवाल को तोड़कर रनवे के अंदर घुसा था उसी बाउंड्री से निकल कर जंगल में चला गया।

आसपास इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई है। ग्रामीणों को भी एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

About jagatadmin

Check Also

अपने ही परिवार के पांच लोगों को मौत के घाट उतारा

देहरादून: ऋषिकेश के रानीपोखरी इलाके का एक घर, जहां हर घर की तरह सामान्य सुबह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *