ताज़ा खबर
Home / देश / ओमिक्रॉन में रफ्तार, 6 नए मरीज

ओमिक्रॉन में रफ्तार, 6 नए मरीज

भारत में भी ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी कि राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन संक्रमण के 6 नए केस सामने आए हैं, इसके साथ ही दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 28 हो गई है और पूरे देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कुल 165 मरीज हो गए हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में मिले 28 मरीजों में से 12 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं और अभी 16 ओमिक्रॉन संक्रमितों का इलाज चल रहा है सुबह दिल्ली में ओमिक्रॉन के दो नए मरीज मिले, जिसके बाद फिर दोपहर में चार नए मरीज मिले हैं. मिले चार नए मरीजों को दिल्ली के मैक्स अस्पताल में एडमिट किया गया है

डब्ल्यूएचओ की मुख्य वैज्ञानिक, सौम्या स्वामीनाथन ने टीकाकरण पर जोर देते हुए कहा है कि हमें COVID19 के ओमिक्रॉन संस्करण को देखते हुए दुनिया भर में टीकाकरण कार्यक्रमों को विस्तारित और मजबूत करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन से बचाव के लिए टीकाकरण पर जोर देना जरूरी है, साथ ही यह उम्मीद भी है कि गंभीर रूप से बीमार होने से बचाव के लिए टीकाकरण जारी रहेगा.

अमेरिका के बड़े डॉक्टर और व्हाइट हाउस के टॉप मेडिकल सलाहकार डॉ. एंथनी फाउसी (Dr Anthony Fauci) ने टीकाकरण को लेकर आगाह करते हुए कहा है कि ओमिक्रोन वेरिएंट काफी तेजी से अपना पैर पसार रहा है.

और ये पूरी दुनिया में फैल गया है.उन्होंने लोगों को इस गंभीर बीमारी से बचाव को लेकर टीकाकरण के साथ अधिक से अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी है.

संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउसी ने वैक्सीनेशन को लेकर भी चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि काफी संख्या में लोगों ने अभी तक टीका नहीं लिया है जिससे खतरा और बढ़ने की आशंका है.

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण और बूस्टर डोज लेने में देरी न करें. हवाई अड्डों जैसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से पहले सावधानी बहुत जरूरी है. मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करें.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट ka आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *