ताज़ा खबर
Home / देश / जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर,पीएम मोदी ने मिलकर दी बधाई

जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर,पीएम मोदी ने मिलकर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार शाम को नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) से मुलाकात कर उन्हें जीत की बधाई दी. बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने भी यहां केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर धनखड़ से मुलाकात की.

धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice President Election) में विजेता घोषित किए जाने के तुरंत बाद ये मुलाकातें हुईं. धनखड़ को 528 वोट मिले जबकि विपक्षी दलों की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) ने 182 वोट हासिल किए.

इसके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है. इस चुनाव में जगदीप धनखड़ ने 528 वोटों के साथ जीत हासिल की है. उपराष्ट्रपति चुनाव में कुल 725 वोट डाले गए थे. इनमें से 710 वोट वैध और 15 वोट अवैध पाए गए.

अब जगदीप धनखड़ देश के 14वें उपराष्ट्रपति होंगे और 11 अगस्त को वो शपथ लेंगे. मौजूदी उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है.

एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को जीत की बधाई देने के लिए संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर बीजेपी (BJP) नेता जश्न मना रहे हैं. तो वहीं विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने भी जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को जीत की बधाई दी है.

उन्होंने ट्वीटकर लिखा, “धनखड़जी को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई. मैं विपक्ष के सभी नेताओं और दलों के सांसदों को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने इस चुनाव में मुझे वोट दिया.”

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी जगदीप धनखड़ को बधाई दी है. अमित शाह ने कहा कि किसान पुत्र जगदीप धनखड़ का भारत के उप राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है. वह लंबे सार्वजनिक जीवन में जनता से जुड़े रहे हैं. जमीनी मुद्दों की बारीकी समझ और उनके अनुभव का उच्च सदन को लाभ मिलेगा

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *