ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / बनारस ले जा रहे करोड़ों का सोना, 3 तस्कर गिरफ्तार

बनारस ले जा रहे करोड़ों का सोना, 3 तस्कर गिरफ्तार

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence) मुजफ्फरपुर और कस्टम विभाग की संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपए के सोने के बिस्किट के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार, कस्टम विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर म्यांमार से तस्करी किए गए सोने के बिस्किट की खेप को मुजफ्फरपुर के रास्ते बनारस ले कर जा रहे हैं,

जिसके बाद एक टीम गठित कर गायघाट थाना क्षेत्र के मैठी टोल प्लाजा के समीप एनएच-57 पर तैनात कर दी गई.

तैनात टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान प्रेस लिखी असम के निबंधित (AS 01BY 5034) एक लक्जरी कार को रोक कर तलाशी लेना शुरू किया.

तलाशी के दौरान कार के इंजन के पास बने गुप्त तहखाने से 35 पीस सोने के बिस्किट बरामद किए गए.

इधर, घटना के संबंध में डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया, ‘सूचना मिली थी कि एक कार में कुछ तस्कर म्यांमार से तस्करी किए गए सोने के बिस्किट की खेप को मुजफ्फरपुर के रास्ते बनारस ले कर जा रहे हैं.

इसी आधार पर कार्रवाई कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.’

बता दें कि बरामद सोने के बिस्किटों में से कई बिस्किट पर विदेशी मार्क भी अंकित पाया गया है. इतना ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत लगभग 2.86 करोड़ रुपए बताई गई है.

वहीं, गिरफ्तार तीनों तस्करों ने डीआरआई टीम के समक्ष पूछताछ में बताया कि सिंडिकेट के इशारे पर यह मोटी कमीशन के लालच में तस्करी का सामान गंतव्यों तक पहुंचाते थे.

तीनों तस्करों में से दो उत्तर प्रदेश के और एक दिल्ली का निवासी बताया गया है, जो पूर्व में भी सोना-चांदी और अन्य कीमती वस्तुओं की तस्करी में शामिल रहे थे.

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *