ताज़ा खबर
Home / विदेश / पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ की बेइज्जती, मस्जिद में घुसते ही लगने लगे ‘चोर-चोर’ के नारे सऊदी अरब

पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ की बेइज्जती, मस्जिद में घुसते ही लगने लगे ‘चोर-चोर’ के नारे सऊदी अरब

रियाद : पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपनी पहली तीन दिवसीय विदेश यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे हैं। लेकिन यहां उनका स्वागत बड़े अजीबोगरीब तरीके से हो रहा है। जैसे ही शहबाज शरीफ मदीना की मस्जिद-ए-नवाबी पहुंचे, लोगों ने ‘चोर-चोर’ के नारे लगाना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है। वीडियो में सैकड़ों श्रद्धालु पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के मस्जिद में प्रवेश करते ही ‘चोर-चोर’ के नारे लगाने लगते हैं।

खबरों के मुताबिक प्रदर्शनकारियों को मदीना की ‘पवित्रता’ का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहज़ैन बुगती भी इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। पाकिस्तान के अखबार के अनुसार औरंगजेब ने इस प्रदर्शन के लिए इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया है। ट्विटर पर पाकिस्तान के यूजर्स ने वीडियो को शेयर करते हुए शहबाज शरीफ पर जमकर निशाना साधा।


एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने औरंगजेब के हवाले से कहा, ‘मैं इस पवित्र भूमि पर उस शख्स का नाम नहीं लूंगी क्योंकि मैं इस धरती का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहती। लेकिन उन्होंने समाज को बर्बाद कर दिया है।’ एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, ‘देखिए हमारे प्रधानमंत्री और अपराधियों की गैंग पीडीएम का सऊदी अरब में कितना शानदार स्वागत हो रहा है।

‘ सऊदी अरब के वली अहद (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान के न्योते पर शरीफ सऊदी अरब की यात्रा पर गए हैं और उनके साथ मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ-साथ उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल गया है।सऊदी अरब रवाना होने से पहले गुरुवार को शरीफ ने ट्वीट किया, ‘आज मैं हमारे भाईचारे और दोस्ती के रिश्ते के नवीनीकरण और पुन:पुष्टि के लिए सऊदी अरब जा रहा हूं।

मैं सऊदी नेतृत्व से विस्तृत मुद्दों पर चर्चा करूंगा। सऊदी अरब हमारा महान दोस्त है और दो पवित्र स्थानों (मक्का और मदीना) का संरक्षक होने के नाते हमारे दिलों में उसके लिए विशेष स्थान है।’ खबरों की मानें तो शहबाज शरीफ केंद्रीय बैंक में जमा राशि तीन अरब डॉलर से बढ़ाकर पांच करने और सऊदी तेल सुविधा को 1.2 अरब डॉलर से 2.4 अरब डॉलर करने का अनुरोध करने के लिए रियाद पहुंचे हैं ताकि कुल पैकेज बढ़कर 7.4 अरब डॉलर हो जाए।

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *