ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा,टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा,टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

भिलाई : श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा नए साल में भिलाई के खेल प्रेमियों के लिए भव्य टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। समिति द्वारा यंगिस्तान कप 2023 का आयोजन 6 जनवरी से किया जा रहा है, जिसमें प्रथम चरण में 15 जनवरी तक क्वालीफाइंग मैच का आयोजन खुर्सीपार, रिसाली एवं राधिका नगर में किया जाएगा। तत्पश्चात मुख्य लीग का आयोजन होगा। आयोजन को लेकर समिति द्वारा सारी तैयारियां जोरों पर हैं।

समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में समिति द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आय़ोजन किया जा चुका है। आयोजन के माध्यम से समिति का मुख्य उद्देश्य इस्पात नगरी की खेल प्रतिभाओं को मंच प्रदान करना है। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के प्रथम चरण में 6 जनवरी से 15 जनवरी तक तीन स्थानों में क्वालीफाइंग मैच का आयोजन होगा जिसके तहत श्रीराम चौक दशहरा मैदान, खुर्सीपार, दशहरा मैदान रिसाली एवं सुपेला थाने के पीछे राधिका नगर में मैच खेले जाएंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन 25 दिसंबर से शुरू कर दिये गये हैं जो 29 दिसंबर तक जारी रहेंगे।

यहां से पा सकते हैं रजिस्ट्रेशन फार्म
आयोजन समिति ने जानकारी देते हुए बताया कि क्वालीफाइंग राउंड के एंट्री फार्म पावर हाउस मां लक्ष्मी स्वीट्स, रंजीत टी स्टाल आजाद मार्केट रिसाली एवं केएच इंटरप्राइजेस, स्लाटर हाउस के समीप से प्राप्त किये जा सकते हैं। एंट्री फार्म के साथ ही आयोजन के नियम एवं कानून संबंधी जानकारी भी उक्त स्थानों से प्राप्त की जा सकती है।

पाण्डेय ने बताया कि क्वालीफाइंग राउंड के सारे मैच दिन में ही खेले जायेंगे, जिसमें 8, 10 एवं 12 ओवर तक के मैच होंगे। इनमें कम से कम 4 बॉलर्स को 2-2 ओवर बॉलिंग करना अनिवार्य है, साथ ही इसमें 2 ओवर का पावरप्ले भी होगा। सारे मैच टेनिस बॉल से खेले जायेंगे एवं अंपायर का निर्णय ही सर्वमान्य होगा। प्रत्येक टीम को अपनी ओर से 14 सदस्यीय स्क्वाड की जानकारी देनी होगी, जिसमें टीम प्रबंधक और कोच भी शामिल होंगे। क्वालीफाइंड राउंड से शीर्ष 6 टीमें मुख्य लीग में प्रवेश लेंगी।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *