ताज़ा खबर
Home / देश / जूता व्यापारियों के यहाँ मिला 50 करोड़ गिनती जारी
जूता व्यापारियों के यहाँ मिला 50 करोड़ गिनती जारी

जूता व्यापारियों के यहाँ मिला 50 करोड़ गिनती जारी

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के आगरा में इनकम टैक्स विभाग  ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां तीन जूता व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई, जिसमें बेहिसाब संपत्ति मिली है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि अभी तक 40 करोड़ की नकदी मिली है, बाकी कैश को गिना जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, छापेमारी के दौरान जूता व्यवसायी के घर पर नोटों का ढेर मिला है, इनमें 500 के नोट हैं. यहां कैश कितना है, इसकी अभी गिनती की जा रही है. आयकर विभाग ने नोटों को गिनने के लिए बैंक के अफसरों और कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी है.

अभी तक 40 करोड़ रुपये की काउंटिंग की जा चुकी है. जिनका कोई हिसाब-किताब नहीं है. बाकी राशि को गिना जा रहा है. इतनी भारी मात्रा में मिले नोट गिनते गिनते अधिकारी और कर्मचारी थक गए.

इनकम टैक्स विभाग को टैक्स में हेराफेरी करने और आय से ज्यादा संपत्ति होने का संदेह था. इसी को लेकर विभाग को जब सूचना मिली तो टीम ने तीन जूता व्यापारियों के ठिकानों पर रेड डाली. हालांकि अभी विभागीय अधिकारी इस मामले में बोलने से बच रहे हैं.

IT कानपुर सहित 20 ठिकानों पर मारा था छापा, मिली थी बेहिसाब संपत्ति

 

इससे पहले यूपी के कानपुर में आयकर विभाग ने ताबड़तोड़ छापेमारी की थी. विभाग ने यहां बंशीधर तंबाकू कंपनी पर छापा मारा था. इस कंपनी ने कानपुर के अलावा मुंबई, दिल्ली, गुजरात में भी कारोबार फैला रखा था. इसी को लेकर सूचना के बाद करीब 20 जगहों पर रेड हुई थी.

सूत्रों ने बताया था कि इस तंबाकू कंपनी ने कागजों में अपना टर्नओवर करीब 20 से 25 करोड़ दिखाया, लेकिन जब पड़ताल की गई तो पता चला कि कंपनी का करीब 100-150 करोड़ के आसपास टर्नओवर है.

29 फरवरी 2024 को विभाग ने ये छापेमारी की थी. कंपनी के मालिक ने दिल्ली में भी घर बना रखा था. दिल्ली में जब आयकर अफसर पहुंचे तो वहां 60 करोड़ की कीमत से ज्यादा की कारें मिलीं थीं. इसमें 16 करोड़ की रॉल्स-रॉयस फैंटम भी थी.

About jagatadmin

Check Also

ऑनलाइन बिक रही है ब्रज की मिट्टी, भड़के साधु-संत

मथुरा-वृंदावन की मिट्टी Amazon पर ऑनलाइन बेची जा रही है. Amazon पर वृंदावन ब्रज रज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *